Homeहरियाणामहेंद्रगढ़आरपीएस का छात्र नीलेश यादव भी बना फ्लाइंग ऑफिसर

आरपीएस का छात्र नीलेश यादव भी बना फ्लाइंग ऑफिसर

नीरज कौशिक, महेंद्रगढ़ :
आरपीएस विद्यालय आज जिले व प्रदेश ही नहीं बल्कि देशभर में बच्चों के सर्वागींण विकास के लिए अलग पहचान बना चुका है। विद्यालय में बच्चों को शिक्षा के साथ-साथ अन्य क्षेत्रों में भी उसकी प्रतिभा को तरासने के लिए उचित मंच दिया जाता है। यही कारण है कि इस राजस्थान से सटे महेंद्रगढ़ क्षेत्र के बच्चे आज हर क्षेत्र में अव्वल भूमिका में रहकर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रहे हैं। उक्त विचार शुक्रवार को आरपीएस ग्रुप की चेयरपर्सन डॉ. पवित्रा राव ने विद्यालय के एक ओर छात्र नीलेश पुत्र नरेन्द्र का चयन फ्लाइंग ऑफिसर बनने पर उसे आशीर्वाद देते हुए व्यक्त किए। गौरतलब है कि बीते दिवस भी आरपीएस के दो छात्रों विनय कुमार व अनन्त कुमार का टीईएस के तहत लेफ्टिनेंट में चयन हुआ है जो इस क्षेत्र के लिए बड़ी उपलब्धि है। इस उपलब्धि पर विद्यालय के विद्यार्थियों के साथ-साथ क्षेत्र में भी खुशी की है।

6 विद्यार्थियों ने इस क्षेत्र में सफलता प्राप्त कर विद्यालय व जिले का नाम रोशन

इस उपलब्धि पर विद्यालय के प्रिंसिपल डॉ. किशोर तिवारी ने फ्लाइंग ऑफिसर बने छात्र नीलेश को बधाई देते हुए कहा कि इस सफलता के लिए छात्र के अभिभावकों के सहयोग व विद्यालय के शिक्षकों की कड़ी मेहनत तथा विद्यालय प्रबंधन का उचित मार्गदर्शन रहा। उन्होंने बताया कि विद्यालय में सीनियर कक्षाओं में पढ़ने वाले बच्चों को उनकी रुचि के अनुसार लक्ष्य प्राप्ति के लिए शिक्षा के साथ-साथ विशेष तैयारी करवाई जाती है। एनडीए के लिए सेना पूर्व अधिकारियों के माध्यम से विद्यालय में ही बच्चों को एसएसबी का विशेष प्रशिक्षण दिलवाया जाता है। यही कारण है कि बीते वर्ष भी विद्यालय के जहां 6 विद्यार्थियों ने इस क्षेत्र में सफलता प्राप्त कर विद्यालय व जिले का नाम रोशन किया था और इस बार इस सफलता का क्रम जारी है।
ग्रुप के सीईओ मनीष राव ने इस उपलब्धि के लिए पूरे आरपीएस परिवार को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि छात्र नीलेश, विनय कुमार व अनन्त कुमार की उपलब्धि से विद्यालय ही नहीं पूरा क्षेत्र गौरवांवित है। उन्होंने सभी छात्रों को इनसे प्रेरणा लेते हुए लक्ष्य प्राप्ति के लिए कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित किया तथा चयनित विद्यार्थियों को बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। इस मौके पर विद्यालय के उप-प्राचार्य दिनेश कमार, सीनियर विंग हैड देवेन्द्र पुनिया, डीन एलएन गौड, विंग हैड ममता यादव, अनिता अहलावत, जिले सिंह सहित विद्यालय के अन्य समस्त प्राध्यापकों, अध्यापकों ने चयनित छात्रों को बधाई देते हुए आगे भी इसी तरह सफलता प्राप्त करने की कामना की।

ये भी पढ़ें :  खालसा कॉलेज की बास्केटबाल टीम बनी कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय में चैंपियन

ये भी पढ़ें :  एडीसी ने किया विकास कार्यो का निरीक्षण

ये भी पढ़ें :  जीएनजी कॉलेज की तीसरी मंजिल से संदिग्ध परिस्थितियों में गिरी छात्रा, मौत

ये भी पढ़ें : प्रधानमन्त्री फसल बीमा योजना के प्रचार के लिए प्रचार वाहन को हरी झण्डी दिखाकर किया रवाना

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular