Homeहरियाणामहेंद्रगढ़एचटेट परीक्षा को लेकर एसपी ने सेंटरों का दौरा कर सुरक्षा का...

एचटेट परीक्षा को लेकर एसपी ने सेंटरों का दौरा कर सुरक्षा का लिया जायजा

नीरज कौशिक, महेंद्रगढ़:

  • अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा–निर्देश

एचटेट परीक्षा को लेकर पुलिस कप्तान विक्रांत भूषण ने शुक्रवार को सेंटरों का दौरा कर सुरक्षा का जायजा लिया और पुलिसकर्मियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। एसपी सबसे पहले राजकीय महिला महाविद्यालय महेंद्रगढ़ पहुंचे और मुआयना किया। इसके बाद ब्वॉयज कॉलेज, आरपीएस कॉलेज, श्रीकृष्णा स्कूल, आरपीएस स्कूल सहित सभी परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया। उनके साथ सिटी थाना महेंद्रगढ़ एसएचओ देवेंद्र कुमार, एसआईएस सुरेंद्र कुमार भी थे।

एचटेट की परीक्षा 3 व 4 दिसंबर को होगी

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि एचटेट की परीक्षा 3 व 4 दिसंबर को होगी। इसके लिए जिले में 34 सेंटर बनाए गए हैं। एसपी विक्रांत भूषण के दिशा निर्देशानुसार प्रत्येक केंद्र पर पुलिसकर्मियों की ड्यूटीयां लगाई गई हैं। स्टाफ व परीक्षार्थी के अलावा किसी को भी सेंटर में जाने की अनुमति नहीं है। पुलिसकर्मी वाकी-टाकी से लैस होंगे, ताकि कोई भी सूचना अधिकारियों को दी जा सके। उन्होंने सभी पर्यवेक्षण अधिकारियों, थाना प्रबंधकों, चौकी इंचार्ज को निर्देश दिए कि अपने-अपने क्षेत्र में निगरानी करेंगे। एसपी ने शांतिपूवर्क परीक्षा कराने के लिए सख्त निर्देश दिए हैं।

फोटोस्टेट की दुकानें भी बंद रहेंगी

पुलिस अधीक्षक ने अपने आदेशों में कहा कि परीक्षा के शांतिपूर्ण संचालन के लिए परीक्षा केंद्रों में ड्यूटी स्टाफ, पुलिस स्टाफ के अलावा किसी भी व्यक्ति का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। वहीं पांच या पांच से अधिक व्यक्तियों के इकट्ठा होने या आग्नेय अस्त्र लेकर आने पर भी पाबंदी रहेगी। इसके साथ ही परीक्षा केंद्रों के आस-पास की फोटोस्टेट की दुकानें भी बंद रहेंगी।

उन्होंने सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिए कि अपने थाना क्षेत्र में परीक्षा केंद्रों पर लगातार गश्त करें और पीसीआर व राइडर को भी लगातार गश्त करने के निर्देश दिए। इसके अतिरिक्त परीक्षा केंद्रों के आसपास स्थित फोटोस्टेट की दुकानों और कोचिंग सेंटरों पर कड़ी निगरानी रखने के निर्देश दिए। थाना यातायात प्रबंधक को यातायात व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने के निर्देश दिए।

ये भी पढ़े: जिला स्तरीय गीता जयंती महोत्सव में 3 दिसंबर को सेमिनार

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular