Homeहरियाणाकरनालजिला स्तरीय गीता जयंती महोत्सव में 3 दिसंबर को सेमिनार

जिला स्तरीय गीता जयंती महोत्सव में 3 दिसंबर को सेमिनार

इशिका ठाकुर,करनाल :

जिला स्तरीय गीता जयंती महोत्सव में 3 दिसम्बर को सेमिनार, प्रश्रोत्तरी, सांस्कृतिक कार्यक्रमों का होगा आयोजन, 4 दिसम्बर को निकाली जाएगी शोभा यात्रा, होंगे सांस्कृतिक कार्यक्रम: अतिरिक्त उपायुक्त डा. वैशाली शर्मा।

गीता जयंती महोत्सव के तहत सेमिनार आयोजित

जिला स्तर पर तीन दिवसीय गीता महोत्सव के दूसरे दिन 3 दिसम्बर को प्रात: 10 बजे डा. मंगल सैन ऑडिटोरिय में गीता जयंती महोत्सव के तहत सेमिनार आयोजित किया जाएगा जिसमें वक्ताओं द्वारा गीता पर आधारित विषय पर विचार व्यक्त किए जाएंगे। इसी दौरान प्रश्रोत्तरी प्रतियोगिता तथा सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित होंगे। इन कार्यक्रमों में मुख्य अतिथि के रूप में घरौंडा के विधायक हरविन्द्र कल्याण, नीलोखेड़ी के विधायक धर्मपाल गोंदर तथा असंध के विधायक शमशेर सिंह गोगी शामिल होंगे।

उन्होंने बताया कि गीता जयंती महोत्सव पूर्ण रूप से गीता के 18 अध्यायों पर उनकी शिक्षाओं पर आधारित रहेगा जिसमें आमजन को गीता पर आधारित बेहतरीन प्रस्तुतियां देखने को मिलेगी। उन्होंने कहा कि गीता महोत्सव में विभिन्न सामाजिक, धार्मिक संगठनों के अलावा सभी सरकारी व प्राइवेट विद्यालयों और संबंधित विभागों की सक्रिय भागीदारी रहेगी।

दोपहर को सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित

अतिरिक्त उपायुक्त ने बताया कि 4 दिसम्बर को प्रात: 9.30 बजे गीता द्वार से डा. मंगल सैन ऑडिटोरियम तक सुंदर झांकियों की शोभा यात्रा निकाली जाएगी। इसके बाद 11.45 पर डा. मंगल सैन ऑडिटोरियम परिसर में का आयोजन होगा तथा दोपहर 12 बजे से 2 बजे तक सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित होंगे। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में मेयर रेनू बाला गुप्ता, भाजपा के जिलाध्यक्ष योगेन्द्र राणा, मुख्यमंत्री के प्रतिनिधि संजय बठला शामिल होंगे तथा शोभा यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। उन्होंने बताया कि इसी दिन सायं 5.30 बजे जिला में महाभारत प्रसंग से जुड़े विभिन्न तीर्थों पर दीपदान के लिए ग्राम पंचायतों के सहयोग से कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

जिला स्तरीय गीता महोत्सव में हरियाणा के लोक कलाकार, नगाड़ा दल, बैग पाईपर पार्टी और बीन पार्टी के कलाकार दर्शकों का करेंगे मनोरंजन

अतिरिक्त उपायुक्त डा. वैशाली ने बताया कि जिला स्तरीय गीता जयंती महोत्सव के दूसरे दिन 3 दिसम्बर को आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की मुख्य अतिथियों द्वारा दीपशिखा प्रज्ज्वलित कर विधिवत रूप से शुरूआत की जाएगी। उन्होंने बताया कि प्रदर्शनी 4 दिसम्बर तक जारी रहेगी। प्रदर्शनी के दौरान डा. मंगलसैन ऑडीटोरियम परिसर में हरियाणा के लोक कलाकारों, नगाड़ा दल, बैग पाईपर पार्टी और बीन पार्टी के कलाकार जहां प्रात:काल से ही दर्शकों का मनोरंजन करेंगे।

ये भी पढ़े: कुरुक्षेत्र में नाबालिग लड़की के विवाह करवाने का मामला आया सामने

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular