Homeहरियाणामहेंद्रगढ़नगरपालिका की निर्विरोध उपप्रधान बनी मंजू कौशिक

नगरपालिका की निर्विरोध उपप्रधान बनी मंजू कौशिक

नीरज कौशिक, महेंद्रगढ़:
आखिरकार महेंद्रगढ़ नगरपालिका के उपप्रधान पद के लिये भाजपा के कद्दावर नेता पूर्व शिक्षा मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा ने सभी निर्वाचित पार्षदों की सहमति बनाकर वार्ड नं 5 की पार्षद समाजसेविका मंजू कौशिक को पालिका की निर्विरोध उपप्रधान बनाकर साबित कर दिया कि आज भी महेंद्रगढ़ में सर्वसमाज एकता का प्रतीक है।

महेंद्रगढ़ नगरपालिका के प्रधान व पार्षदों के चुनाव के बाद उपप्रधान चुनने के लिये दो मीटिंग का आयोजन हो चुका था। जिसमें पहली मीटिंग में एसडीएम अस्वस्थ होने के कारण व दूसरी में पार्षद नहीं पहुंचने के कारण स्थगित की गई थी। बता दे कि इसी तरह नगरपरिषद नारनौल व नगरपालिका नांगल चौधरी में भी उप प्रधान के चुनाव के लिए दो बार मीटिंग स्थगित करने के उपरांत ही नारनौल नगरपरिषद में काफी खींचतान के बावजूद सहमति न बनने के चलते चुनाव प्रक्रिया को अमल में लाया गया था। महेंद्रगढ़ पालिका के 15 वार्डों से 7 महिला पार्षद चुनकर आई। सभी पार्षदों ने भाई चारे का संदेश देते हुए अनुभवी मंजू कौशिक के नाम पर अपनी सहमति जताई। जिसके चलते गुरुवार को चुनाव अधिकारी एसडीएम वकील अहमद की मौजुदगी में सभी पार्षदों ने मंजू कौशिक का नामांकन करवाकर उन्हें पालिका की निर्विरोध उपप्रधान बनाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। चुनाव प्रक्रिया को अमल में लाते हुए मंजू कौशिक ने अपना नामांकन चुनाव अधिकारी के समक्ष प्रस्तुत किया जिसका अनुमोदन वार्ड नं 4 की पार्षद ममता सोनी व वार्ड नं 1 की पार्षद सरिता राठी ने किया। इस अवसर पर लगभग सभी निर्वाचित पार्षद मौजूद थे। चुनाव प्रक्रिया विधिवत सम्पन्न होते ही सभी पार्षदों ने एक दूजे को मिठाई खिलाकर बधाई दी। जिसके उपरांत सभी पार्षद एकत्रित होकर नवनिर्वाचित उपप्रधान मंजू कौशिक के साथ पूर्व शिक्षा मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा के निवास स्थान पर उनसे आशीर्वाद लेने पहुंचे।

पूर्व मंत्री ने दिया आशीर्वचन

Manju Kaushik Became The Deputy Head Of The Municipality Unopposed
Manju Kaushik Became The Deputy Head Of The Municipality Unopposed

पूर्व मंत्री रामबिलास शर्मा के निवास जयराम सदन पर पहुंचे प्रधान रमेश सैनी व नवनिर्वाचित उपप्रधान मंजू कौशिक सहित सभी पार्षदों व गणमान्य जनों को संबोधित करते हुए रामबिलास शर्मा ने कहाकि मंजू कौशिक के निर्विरोध चुनाव के लिये सभी वार्ड प्रतिनिधियों के साथ-साथ भाजपा के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य सुधीर दीवान, देवेंद्र यादव व राजेंद्र लांबा, मंडल अध्यक्ष कुलदीप शर्मा, पूर्व प्रधान रमेश बोहरा व युवा मोर्चा के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य अमित मिश्रा का विशेष सहयोग रहा। उन्होंने कहाकि पालिका की नई टीम नगर के विकास के लिये एक जुट होकर कार्य करेगी। सरकार की ओर से महेंद्रगढ़ नगरपालिका के विकास के लिये हर सम्भव सहयोग देने के लिये प्रयास किये जायेंगे।

इस छवि का मिला लाभ

Manju Kaushik Became The Deputy Head Of The Municipality Unopposed
Manju Kaushik Became The Deputy Head Of The Municipality Unopposed

स्मरण रहे कि मंजू कौशिक पिछले 20 वर्षों से समाज के उत्थान के लिये कार्य करती आ रही है। विशेषकर गर्भ में कन्या भ्रूण की हत्या रोकने व महिला सशक्तिकरण की पुर जोर आवाज उठाने के लिये उनके द्वारा प्रदेश व राष्ट्रीय स्तर पर जुझारू प्रयास किये गये है। जिसको मान्यता देते हुए राज्य व भारत सरकार ने उन्हें अनेक सम्मान प्रदान किये हैं। इससे पूर्व भी जिला बाल कल्याण समिति की चेयरपर्सन के दायित्व को निभाने के साथ-साथ वर्तमान में जिला सेक्सुअल हरासमेंट कमेटी की चेयरपर्सन का दायित्व भी हरियाणा सरकार ने इन्हें सौप रखा है। मंजू कौशिक इससे पूर्व लोक अदालत कमेटी की सदस्य रहने के साथ-साथ वर्तमान में पीएनडीटी की सदस्य भी है। समाज में अपनी साफ सुथरी छवि के चलते उन्हें नगर की जनता सम्मान की दृष्टि से देखती है। इतना ही नहीं मंजू कौशिक अनेक बार अंतराष्ट्रीय मंचो पर भी भारतीय महिलाओं का प्रतिनिधित्व कर चुकी है।

नगर के विकास को लेकर क्या है सोच

नवनिर्वाचित उपप्रधान मंजू कौशिक ने अपने निर्वाचन पर सर्वप्रथम पूर्व मंत्री रामबिलास शर्मा, पालिका प्रधान रमेश सैनी व सभी नगर पार्षदों का आभार जताते हुए कहाकि हम सब मिलकर नगर के सर्वांगीण विकास के लिये बिना किसी भेदभाव के कार्य करेंगे। नगर के लोगों को मूलभूत सुविधाएं नगरपालिका की ओर से अधिक से अधिक उपलब्ध करवाई जाएगी।

इन गणमान्य जनों व सामाजिक संस्थाओ ने दी बधाई

मंजू कौशिक के निर्विरोध उपप्रधान बनाये जाने पर जिला गौड़ ब्राह्मण सभा के प्रधान राकेश मेहता, महेंद्रगढ़ ब्राह्मण सभा के प्रधान दिनेश वैध, जांगिड़ सभा के प्रधान पुरुषोत्तम जांगड़ा, रोटरी क्लब के प्रधान मुकेश मेहता, बिढाट जनसेवा समिति के प्रधान चेतन गौड़, मोदाश्रम समिति के संयुक्त अध्यक्ष दयाशंकर तिवाडी, मास्टर जयनारायण संस्कृति मंच के प्रधान नरेश जोशी, पूर्व जिला प्रमुख भाई राम सिंह, रामलीला परिषद के प्रधान दिनकर बोहरा, रामचंद्र जांगड़ा, सैन समाज के प्रधान सुंदर लाल असोदिया, अम्बेडकर सभा के प्रधान सुंदर लाल जोरासिया, सुशील बिढाट, सुभाष अग्रवाल, तुलसी राम झगड़ोली सहित अनेक गणमान्य लोगों ने बधाई दी।
फोटो:- मंजू कौशिक को मिठाई खिलाकर बधाई देते पूर्व शिक्षामंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा, नपा प्रधान, पार्षद व गणमान्य लोग।

ये भी पढ़ें : निफा के 22वें स्थापना दिवस पर लगाया रक्तदान शिविर

ये भी पढ़ें : एक अक्तूबर को पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी शैलजा करनाल में : शमशेर सिंह गोगी

ये भी पढ़ें : सरकार ने किसानों के लिए शुरू किया ‘मुख्यमंत्री बागवानी बीमा पोर्टल : ड़ीसी राहुल हुड्डा

ये भी पढ़ें : प्रतिभा खोज प्रतियोगिताओं के विजेता को 28 सितंबर को नकद पुरस्कार – डॉ. जगदीश गुप्ता

 Connect With Us: Twitter Facebook

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular