Homeहरियाणामहेंद्रगढ़बेटी के जन्म पर कुंआ पूजन कर दिया बेटी बचाओ का संदेश

बेटी के जन्म पर कुंआ पूजन कर दिया बेटी बचाओ का संदेश

नीरज कौशिक, Mahendragarh News:
क्षेत्र के गांव अगिहार मे बेटी बचाओ बेटी बेटी पढाई मुहिम के तहत सर्व जन युवा वाहिनी एंव आर. के. जनसेवा ग्रूप ने संयूक्त रूप से कन्या के कुआ पूजन पर नवजात शिशू को आशीर्वाद दिया।

स्मृति चिन्ह व मोमेन्टो से सम्मान

इस मौके पर लड़की के माता-पिता अनीता देवी व नरेन्द्र शर्मा का स्मृति चिन्ह व मोमेन्टो से सम्मान किया। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि महेंद्रगढ़ की नगर पार्षद मन्जू कौशिक रही। कार्यक्रम की अध्यक्षता नानकराम भारद्वाज राष्ट्रीय अध्यक्ष सर्व जन युवा वाहिनी ने की। इस अवसर पर मन्जू कौशिक ने वहा मौजूद जन मानस को बेटी बचाने की शपथ दिलवाते हुए कन्या भ्रूण हत्या पर रोक लगाने का आहवान किया।

समाज मे नारी के प्रति सम्मान का भावना

Save Daughter Message
Save Daughter Message

वहीं कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे नानकराम भारद्वाज ने कहा कि ऐसे कार्यक्रम करने से समाज मे नारी के प्रति सम्मान का भावना पैदा होता है। लोग बेटियों के साथ भेदभाव नहीं करते हैं व इससे प्रेरणा लेकर ओर भी जनमानस को जागृत करते हैं। वहीं आर. के. जनसेवा ग्रूप के चेयरमैन रूस्तम पंडित अगिहार ने कहा कि आज बेटी किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं है चाहे शिक्षा का क्षेत्र हो या खेल कूद का क्षेत्र हो सबसे आगे रहती हैं।

इस अवसर पर मौजूद रहे

इस अवसर पर कन्या की दादी बाला देवी, लक्ष्मी, कृष्णा, गुड्डी, कविता, रेनू, सुनीता, रामानंद शर्मा, पुरूषोतम शर्मा, जयवीर शर्मा, मास्टर हरीश शर्मा, मास्टर मनोज शर्मा आदि गणमान्य लोग मौजूद रहे।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular