Homeहरियाणामहेंद्रगढ़संस्कारों को जीवित रखना युवा पीढ़ी का कर्तव्य: मुकेश

संस्कारों को जीवित रखना युवा पीढ़ी का कर्तव्य: मुकेश

नीरज कौशिक, महेंद्रगढ़:

  • रामलीला परिषद के रंगमंच पर दिग्विजय की लीला में बेहतर संवाद अदायगी ने दर्शकों का मन मोहा

रामलीला परिषद के रंगमंच पर दिग्विजय व शिव तलहटी की प्रभावशाली लीला का मंचन बिल्कुल नये अन्दाज़ में किया गया। लीला का शुभारंभ मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर रोटरी क्लब के प्रधान एवम् नगर पालिका के ब्रांड एंबेसडर मुकेश मेहता ने किया। इस अवसर पर उन्होंने विशेषकर युवा पीढ़ी का आह्वान किया कि वर्तमान परिस्थितियों में संस्कारों को जिंदा रखना हम सबका कर्तव्य बनता है। भगवान राम की मानवीय लीला हमें संस्कारों की ओर ले जाती है। इस मौके पर उनके साथ महेश जोशी, नरेश चेयरमैन, मनोहर लाल झूकिया, सुशील बिढ़ाट, नरेश जोशी, पवन नांगलिया विशिष्ठ अतिथि के रूप में उपस्थित थे।

संवादों ने किया मंत्र मुग्ध

रामलीला परिषद के राजाराम पालडी रंगमंच पर रावण नंदी के बेहतरीन संवाद में वरिष्ठ कलाकार सुधीर दीवान व दिनेश मेहता की संवाद अदायगी पर उपस्थित दर्शकों ने तालियां बजाकर अभिनंदन किया, वहीं रावण वेदवती संवाद में विक्की प्रजापत का अभिनय दर्शकों के सर चढ़कर बोला। दिग्विजय में मेघनाथ व इंद्र के संवाद को प्रभावशाली बनाते हुए इंद्र के अभिनय में दीपक गौड़ व मेघनाथ के अभिनय में चंदू शर्मा ने अपने-अपने किरदारों के साथ पूरा न्याय किया। राक्षसों द्वारा साधु संतों का रक्त निकालने वाले दृश्य ने दर्शकों को भाव विभोर कर दिया। शंकर के अभिनय में सुनील यादव भी चर्चा का विषय रहे।

हंसी के फव्वारे भी खूब चले

लीला मंचन के दौरान प्रसिद्ध हास्य कलाकार विकास तिवाड़ी ने अपनी हास्य शैली में दर्शकों को खूब गुदगुदाया। विशेषकर बच्चों में विकास तिवाड़ी आकर्षण का केंद्र रहे।

ये रहे मौजूद

इस अवसर पर रामलीला परिषद के संरक्षक दयाशंकर तिवाड़ी, चेतनप्रकाश गौड, अनिल कौशिक, नवीन गोयल पंसारी, प्रधान दिनकर बोहरा, कार्यकारी प्रधान अमित मिश्रा, रामचन्द्रजांगड़ा, राजेन्द्र पोपली, राजकुमार यादव एडवोकेट, दीपक माजरा, भूपेन्द्र सेठ सहित सैंकड़ो की संख्या में महिला पुरुष उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें : मोहाली एयरपोर्ट का नाम शहीद -ए- आजम सरदार भगत सिंह के नाम पर

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular