Homeहरियाणामहेंद्रगढ़डेरा सच्चा सौदा के अनुयायियों ने महेंद्रगढ़ में चलाया सफाई अभियान

डेरा सच्चा सौदा के अनुयायियों ने महेंद्रगढ़ में चलाया सफाई अभियान

नीरज कौशिक, महेंद्रगढ़:
महेंद्रगढ़ में डेरा सच्चा सौदा की तरफ से गुरमीत राम रहीम इंसा अनुयायियों द्वारा सोमवार को सफाई अभियान चलाया गया। शहर के विभिन्न बाजारों के साथ-साथ सभी मोहल्लों व गलियों में साफ-सफाई की गई। इस सफाई अभियान में राजस्थान के 2 जिलों हनुमानगढ़ व श्रीगंगानगर की साध संगत ने सफाई अभियान चलाया। जिसमें हजारों की संख्या में महिला व पुरुषों ने भाग लिया।

राजस्थान के दो जिलों से आए हजारों अनुयायियों ने की पूरे महेंद्रगढ़ की सफाई

राजस्थान से आए हरिश्चंद्र इंसा, हनुमानगढ़ राजस्थान व सुख चंद इंसा ने जानकारी देते हुए बताया कि डेरा सच्चा सौदा के हमारे गुरू गुरमीत राम रहीम इंसा का 25 जनवरी को जन्मदिन है। इस उपलक्ष्य में पूरे हरियाणा में साध संगत सफाई अभियान, रक्तदान शिविर लगाकर मानव भलाई के कार्य कर रही है। उनका मानना है कि मानव भलाई के 159 कार्य हैं। हमारे गुरु की इच्छा है कि भारत को साफ-स्वच्छ बनाना है।

Followers of Dera Sacha Sauda started cleanliness campaign in Mahendergarh
Followers of Dera Sacha Sauda started cleanliness campaign in Mahendergarh

उन्होंने बताया कि हमने महेंद्रगढ़ को तीन जोन में बांटा हुआ है, महेंद्रगढ़ शहर व गांव हमारे कुछ संगत के साथी महेंद्रगढ़ शहर में व कुछ ने गांवों में सफाई अभियान चलाया हुआ है। महेंद्रगढ़ व आसपास के क्षेत्र को साफ सुंदर बनाएंगे। हमारे इन दो जिलों को महेंद्रगढ़ का सफाई अभियान का कार्यभार सौंपा गया है।

इस अवसर पर महेंद्रगढ़ नगर पालिका के प्रधान रमेश सैनी ने इंसा के सभी महिला व पुरुषों का महेंद्रगढ़ में पहुंचने व सफाई अभियान चलाने पर हार्दिक आभार प्रकट किया।

ये भी पढ़ें : गंभीर बीमारियां रोकने में सहायक होगी रंगीन फूल गोभी

ये भी पढ़ें : तीन जिला पार्षदों सहित क्षेत्र के कई लोग जेजेपी में शामिल

ये भी पढ़ें : बचपन प्ले स्कूल में मनाया गया नेताजी सुभाषचंद्र बोस का जन्मदिन

Connect With Us: Twitter Facebook

 

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular