Homeहरियाणामहेंद्रगढ़सही पोषण देश रोशन विषय पर राजकीय महाविद्यालय में प्रतियोगिता आयोजित

सही पोषण देश रोशन विषय पर राजकीय महाविद्यालय में प्रतियोगिता आयोजित

नीरज कौशिक, महेंद्रगढ़:

  • प्रतियोगिता में 50 विद्यार्थियों ने लिया हिस्सा

प्रतियोगिता में भाग लिया विद्यार्थियों ने

आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में राजकीय महाविद्यालय नारनौल में भारत सरकार के केंद्रीय संचार ब्यूरो, सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, क्षेत्रीय कार्यालय नारनौल के सौजन्य व रेड रिबन क्लब के सहयोग से आज महाविद्यालय प्राचार्य डा. पूर्ण प्रभा की अध्यक्षता में पोषण अभियान संबंधी “सही पोषण देश रोशन ” विषय पर पोस्टर व पेंटिंग प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में लागू 50 विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया।

कार्यक्रम को संबोधित किया प्राचार्य डा. पूर्ण प्रभा ने

प्राचार्य डा. पूर्ण प्रभा ने कहा कि हमारे वीर सैनिकों की बदौलत ही हम चैन की सांस लें रहें हैं। उन्होंने कहा कि सैनिक वह इंसान होता है जो पूरे देश को अपना परिवार समझता है और सीमा पर डट कर सब की रक्षा करता है। वे दिन-रात मेहनत करके दुश्मनों से हमारी रक्षा करते हैं और सच्चे देशभक्त कहलाते हैं। उनका जीवन बहुत ही कठिन होता है फिर भी वे हमारी रक्षा डट कर करते हैं। उन्होंने विद्यार्थियों से अपील की कि नए भारत के निर्माण में सब लोग आगे आकर अपना सहयोग दें।

इस मौके पर रेड रिबन क्लब के नोडल अधिकारी डा. चंद्रमोहन ने कहा कि हमें उचित आहार व्यवहार और विहार पर जोर देना चाहिए। उन्होंने पोषणयुक्त भोजन पर विशेष ध्यान का आह्वान किया। आज हम अपने भोजन को छोड़ कर विदेशी भोजन पर जोर देते हैं जो हमारे वातावरण के अनुसार नहीं है जिसकी वजह से हम बीमारियों को बुलावा देते हैं। उन्होंने कहा कि पिजा बर्गर से दूरी बनाएं। हमें अपने देशी भोजन पर विशेष ध्यान रखना चाहिए।

पोस्टर व पेंटिंग मेकिंग प्रतियोगिताओं

प्राचार्य डा. पूर्ण प्रभा ने पेंटिंग व प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिताओं के विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया।

प्रतियोगिता में निर्णायक मंडल की भूमिका डा. सुनीता शर्मा, डा. पूनम व डा. रीचा ने निभाई। पोस्टर व पेंटिंग मेकिंग प्रतियोगिताओं में कुमारी अंजली प्रथम, अंशिंका द्वितीय व पूजा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

भारत सरकार सुचना प्रसारण मंत्रालय से आए नोडल अधिकारी राजेश अरोड़ा ने बताया कि युवाओं को स्वाधीनता संग्राम की लड़ाई के बारे में अवगत कराने के लिए दूरदर्शन द्वारा स्वराज सीरियल 75 एपिसोड आरंभ किया जा रहा है। यह एपिसोड रविवार रात 9 बजे दूरदर्शन से प्रसारित किया जाएगा। इसके अलावा सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय द्वारा आजादी क्वेस्ट नामक ऐप पर मोबाइल गेम के माध्यम से आजादी की लड़ाई के बारे में जानकारी दी जा रही है। उन्होंने युवाओं से अपील की कि इस एप के बारे में सभी को जानकारी दें ताकि सभी लोग स्वाधीनता संग्राम के बारे में विस्तार से जानकारी प्राप्त कर सकें।

इस अवसर पर बीर सिंह, डा. प्रियंका शर्मा, डा. नीतू, डा. पूनम यादव, डा. मनोज कुमारी व अन्य महाविद्यालय स्टाफ मौजूद था।

ये भी पढ़ें : जागरूकता से ही बचाव संभव: हर्ष नागपाल

ये भी पढ़ें : किसी आमजन की एक ही शिकायत बार-बार आती है तो संबंधित विभाग के अधिकारी पर की जाएगी आवश्यक कार्रवाई : डीसी

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular