Homeहरियाणामहेंद्रगढ़बारहवीं के बाद बायोमेडिकल साइंसेज में पाएं उज्जवल भविष्य, हकेवि में स्नातक...

बारहवीं के बाद बायोमेडिकल साइंसेज में पाएं उज्जवल भविष्य, हकेवि में स्नातक पाठ्यक्रमों के लिए सीयूईटी 2022 के अंतर्गत दाखिले की प्रक्रिया जारी Bright Future In Biomedical Sciences

नीरज कौशिक, महेंद्रगढ़ :
Bright Future In Biomedical Sciences : हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय (हकेवि), महेंद्रगढ़ शैक्षणिक सत्र 2022-23 में उपलब्ध स्नातक पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है। इस प्रक्रिया के अंतर्गत विश्वविद्यालय व्यवसायिक अधययन एवं कौशल विकास विभाग में उपलब्ध स्नातक पाठ्यक्रम बी.वॉक. बायोमेडिकल साइंसेज की 50 सीटों पर दाखिले होंगे। विश्वविद्यालय कुलपति प्रो. टंकेश्वर कुमार का कहना है कि बी.वॉक. बायोमेडिकल साइंसेज पाठ्यक्रम में विद्यार्थियों को किताबी ज्ञान के साथ-साथ औद्योगिक आवश्यकताओं के अनुरूप प्रशिक्षित किया जाता है। उन्होंने कहा कि स्नातक स्तर पर यह पाठ्यक्रम विद्यार्थियों को उज्जवल भविष्य के अवसर प्रदान करता है।

Read Also : छात्र डॉ. सत्यव्रत शर्मा को इंग्लैण्ड की वूल्वरहैम्प्टन यूनिवर्सिटी ने डॉक्टर ऑफ साईंस की मानद उपाधि से अंलकृत करने का निर्णय किया Honorary Doctorate of Science

पूर्ण करने के बाद इंडस्ट्री की आवश्यकताओं के अनुरूप तैयार होते हैं विद्यार्थी : प्रो. पवन कुमार मौर्य (Bright Future In Biomedical Sciences)

व्यवसायिक अध्ययन और कौशल विकास विभाग के समन्वयक प्रो. पवन कुमार मौर्य ने बताया कि इस पाठ्यक्रम को इस तरह से तैयार किया गया है, जिसमें विद्यार्थियों को कक्षाओं में अध्ययन के साथ-साथ उद्योगों से साझेदारी कर व्यावहारिक प्रशिक्षण भी प्रदान किया जाता है। (Latest Mahendragarh News)उन्होंने कहा कि इस पाठ्यक्रम को पूर्ण करने के बाद इंडस्ट्री की आवश्यकताओं के अनुरूप तैयार होते हैं। इसी क्रम में पाठ्यक्रम के संयोजक डॉ. विकास सैनी ने बताया कि इस पाठ्यक्रम में विद्यार्थियों को परम्परागत ग्रेजुएशन पाठ्यक्रमों की अपेक्षा अधिक उपयोगी अध्ययन व प्रशिक्षण का अवसर मिलता है।

बी.वॉक. बायोमेडिकल साइंसेज की कुल 50 सीटें हैं उपलब्ध (Bright Future In Biomedical Sciences)

उन्होंने कहा कि विद्यार्थी इस पाठ्यक्रम को पूर्ण करने के बाद उच्च शिक्षा या इंडस्ट्री में कार्य करने के विकल्प को चुन सकते हैं। हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय में बी.वॉक. बायोमेडिकल साइंसेज की कुल 50 सीटें उपलब्ध हैं। विश्वविद्यालय में उपलब्ध इस पाठ्यक्रम में दाखिले के इच्छुक अभ्यर्थी आगामी 6 मई तक वेबसाइट https://cuet.samarth.ac.in अथवा विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर उपलब्ध लिंक के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Read Also : विश्व पृथ्वी दिवस पर हुए अनेक कार्यक्रम World Earth Day Program In Mahendragarh

Read Also : छत से गिरने के कारण बुजुर्ग की मौत Elderly Dies After Falling From Roof

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular