Homeहरियाणारोहतकछात्र डॉ. सत्यव्रत शर्मा को इंग्लैण्ड की वूल्वरहैम्प्टन यूनिवर्सिटी ने डॉक्टर ऑफ...

छात्र डॉ. सत्यव्रत शर्मा को इंग्लैण्ड की वूल्वरहैम्प्टन यूनिवर्सिटी ने डॉक्टर ऑफ साईंस की मानद उपाधि से अंलकृत करने का निर्णय किया Honorary Doctorate of Science

रोहतक,22 अप्रैल:

Honorary Doctorate of Science: पोस्ट ग्रेजुएट इंस्ट्यिूट ऑफ मेडिकल सांईसिंज रोहतक के पूर्व छात्र डॉ. सत्यव्रत शर्मा को इंग्लैण्ड की वूल्वरहैम्प्टन यूनिवर्सिटी ने डॉक्टर ऑफ साईंस की मानद उपाधि से अंलकृत करने का निर्णय किया है। वूल्वरहैम्प्टन यूनिवर्सिटी के अंतरिम कुलपति प्रो0 यान जी कैम्पबैल ने ई-मेल में डॉ. शर्मा को सूचित किया है कि अंगदान के लिए प्रोत्साहन तथा विभिन्न समुदायों में जनसेवा के लिए उन्हें इस उपाधि के लिए चयनित किया गया है।

Read Also : राम नगर का मेन नाला चौड़ा करने का काम शुरू, कार्य का हुआ विधिवत शुभारम्भ Ram Nagar

2011 में डॉ.शर्मा को ब्रिटिश साम्राज्य के सदस्य से पुरस्कृत किया (Honorary Doctorate of Science)

इससे पूर्व डॉ.शर्मा को इंग्लैण्ड की महारानी एलिजाबेथ ने 2011 में ब्रिटिश साम्राज्य के सदस्य से पुरस्कृत किया था। इंग्लैण्ड की ब्रिटिश मैडिकल एसोसिएशन ने वर्ष 2013 में उन्हें फैलोशिप प्रदान की थी। वर्ष 2014 में उन्हें इंग्लैण्ड के वैस्ट मिडलैण्डस प्रांत का डिप्टी लैफ्टिनेट नियुक्त किया गया था। उसी वर्ष उन्हें लंदन में आयोजित एक समारोह में ग्लोबल इंडियन एक्सीलेंस से भी पुरस्कृत किया गया।

पंडित भगवत दयाल शर्मा स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय (Honorary Doctorate of Science)

शर्मा को ब्रिटिश इंटरनेशन डॉक्टर्स एसोसिएशन ने वर्ष 2017 में फैलोशिप प्रदान की। डॉ. ऑफ साईंस का सम्मान प्राप्त करने के उपलक्ष्य में पंडित भगवत दयाल शर्मा स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. अनिता सक्सेना, कुलसचिव डॉ.एच.के. अग्रवाल, निदेशक डॉ.एस.एस. लोहचब, पूर्व कुलपति डॉ. सुखबीर सांगवान सहित अनेक डॉक्टरों ने डॉ. शर्मा को उनकी इस उपलब्धि के लिए बधाई दी।

Read Also : कब्ज से राहत दिलाएंगे ये फूड्स, आज ही डाइट में शामिल करें : डायटीशियन गुंजन मित्तल Dietician Gunjan Mittal

Read Also : राजा वडिंग ने मेहनती कार्यकर्ताओं को दिया प्रशंसा पत्र, कांग्रेसी कार्यकर्ताओं में भरा जोश Raja Vading

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular