Homeहरियाणामहेंद्रगढ़विश्व पृथ्वी दिवस पर हुए अनेक कार्यक्रम World Earth Day Program In...

विश्व पृथ्वी दिवस पर हुए अनेक कार्यक्रम World Earth Day Program In Mahendragarh

नीरज कौशिक, महेंद्रगढ़ :
World Earth Day Program In Mahendragarh : आरपीएस विद्यालय के प्राथमिक व मिडिल विभाग में विश्व पृथ्वी दिवस पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया, जिसमें विद्यार्थियों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया। इस दौरान बच्चों की स्लोगन व पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिताओं का आयोजन भी किया गया।

Read Also : 35 वर्षीय व्यक्ति की संदिग्ध परिस्थिति में मौत Death By Hanging

प्रियांशी ने पृथ्वी दिवस पर बनाया सबसे सुन्दर पोस्टर तो अंजना ने लिखा सबसे अच्छा स्लोगन (World Earth Day Program In Mahendragarh)

इस दौरान आरपीएस ग्रुप की चेयरपर्सन डॉ. पवित्रा राव ने कहा कि सभी पृथ्वी के महत्व को समझें और पर्यावरण को बेहतर बनाए रखने के प्रति जागरूक हों। उन्होंने पृथ्वी दिवस पर बच्चों को जागरूक करते हुए पेड़ लगाने, पर्यावरण को स्वच्छ और साफ रखने के लिए प्रेरित किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए स्कूल प्राचार्य सुभाष यादव ने कहा कि पृथ्वी हमारा पालन-पोषण करती है।

World Earth Day Program In Mahendragarh
World Earth Day Program In Mahendragarh

इसके संरक्षण के लिए हमें अपना योगदान देना चाहिए तथा प्रकृति को नुकसान नहीं पहुंचाना चाहिए। धरती के संरक्षण के लिए केवल एक ही दिन नहीं होता । हमें प्रतिदिन अपनी धरती व अपनी प्रकृति के संरक्षण के लिए सजग रहना चाहिए। कार्यक्रम के दौरान बच्चों ने पृथ्वी दिवस से संबंधित कविताएं, भाषण, लघु नाटिका, समूह गान व एकल गान के माध्यम से पृथ्वी दिवस के महत्व को प्रस्तुत किया। इस अवसर पर बच्चों ने धरती पर शुद्ध जल, वायु और पर्वत बनकर आकर्षक प्रस्तुतियां दी जिन्हें सभी ने सराहा।

ये रहे विजेता (World Earth Day Program In Mahendragarh)

इस मौके पर आयोजित स्लोगन प्रतियोगिता में कक्षा आठवीं से अंजना प्रथम, कक्षा आठवीं से यंशु द्वितीय, आठवीं से इशु और सातवीं से नमन तृतीय रहे। पोस्टर मेकिंग में आठवीं से प्रियांशी प्रथम, आठवीं से ही दिक्षा और याचिका द्वितीय, तथा सातवीं से आकांक्षा और आठवीं से अदिती तृतीय रही। सभी विजेताओं को विद्यालय प्रबंधन की ओर से सम्मानित किया गया। इस मौके पर विंग हैड ममता यादव, अनिता अहलावत सहित प्रथमिक व मिडिल विभाग के शिक्षक व विद्यार्थी उपस्थित रहे

Read Also : छात्र डॉ. सत्यव्रत शर्मा को इंग्लैण्ड की वूल्वरहैम्प्टन यूनिवर्सिटी ने डॉक्टर ऑफ साईंस की मानद उपाधि से अंलकृत करने का निर्णय किया Honorary Doctorate of Science

Read Also : छत से गिरने के कारण बुजुर्ग की मौत Elderly Dies After Falling From Roof

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular