Homeहरियाणाकुरुक्षेत्रMinister Sardar Sandeep Singh: अनाज मंडी एसोसिएशन की स्मारिका का खेल मंत्री...

Minister Sardar Sandeep Singh: अनाज मंडी एसोसिएशन की स्मारिका का खेल मंत्री ने किया विमोचन

इशिका ठाकुर, पिहोवा: 
Minister Sardar Sandeep Singh: हरियाणा के खेल एवं युवा मामले मंत्री सरदार संदीप सिंह ने कहा कि बजट में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने किसानों और व्यापारियों का पूरा ख्याल रखा है। हर वर्ग को ध्यान में रखते हुए हर तरह के बजट में सरकार ने इस वर्ष वृद्धि की है। खेल मंत्री संदीप सिंह अनाज मंडी कच्चा आढ़ती एसोसिएशन की ओर से आयोजित कार्यक्रम में बोल रहे थे। इससे पूर्व उन्होंने अनाज मंडी एसोसिएशन की स्मारिका का विमोचन भी किया।

मुनीम एसोसिएशन को 200000 की आर्थिक सहायता की घोषणा Minister Sardar Sandeep Singh

इसमें मंडी के सभी व्यापारियों के नाम सहित अन्य जरूरी नंबर भी उपलब्ध करवाए गए हैं। मुनीम एसोसिएशन की मांग पर खेल मंत्री ने उन्हें दो लाख की आर्थिक सहायता देने की घोषणा भी की। इस अवसर पर अनाज मंडी प्रधान नंद लाल सिंगला, सचिव रमेश मित्तल, वरिष्ठ उपाध्यक्ष रामजी दास, लखविंदर सिंह, बलदेव गर्ग, सुखविंदर सिंह  व प्रेम सिंह आदि ने मंडी की तरफ से खेल मंत्री को स्मृति चिन्ह भेंट करके उनका अभिनंदन किया गया। व्यापारियों को संबोधित करते हुए खेल मंत्री संदीप सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार ने सड़कों के लिए इस बार विशेष बजट घोषित किया है। इस वर्ष नई सड़कों के निर्माण के साथ-साथ पुरानी सड़कों की मरम्मत का कार्य भी तेज गति से पूरा किया जाएगा। इसके लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पीडब्ल्यूडी एवं मार्केटिंग बोर्ड को कई नई स्वीकृति दी हैं।

5000 वाटर रिचार्जिंग बोरवेल लगाएगी सरकार Minister Sardar Sandeep Singh

Minister Sardar Sandeep Singh

उन्होंने बताया कि प्राकृतिक खेती की ओर किसानों को आकर्षित करने तथा जल संरक्षण की दिशा में कदम बढ़ाने के लिए इस साल 5000 वाटर रिचार्जिंग बोरवेल सरकार की तरफ से लगाए जाएंगे। ताकि बरसाती पानी को जमीन के नीचे पहुंचाया जा सके। उन्होंने बताया कि खिलाड़ियों के लिए सरकार ने इस बार 540 करोड रुपए से अधिक का बजट तय किया है। जिसमें पिछले साल की अपेक्षा 37% की बढ़ोतरी सरकार की ओर से की गई है।

फूलों की होली से भरी मनोरम झांकी जीता सबका मन Minister Sardar Sandeep Singh

मंडी एसोसिएशन की ओर से रखी गई मांगों पर खेल मंत्री ने कहा कि मंडी में व्यापारी जगह फाइनल कर लें। जगह फाइनल होते ही तुरंत शौचालयों का निर्माण शुरू करवा दिया जाएगा। इसके अलावा मंडी में लिफ्टिंग के टेंडर और  सीजन के दौरान आने वाली समस्याओं को लेकर व्यापारियों की तरफ से जो भी सुझाव दिए जाएंगे। उन्हें तुरंत अमल में लाया जाएगा। व्यापारियों ने फूलों की होली से भरी मनोरम झांकी का आयोजन करके सभी का मन जीत लिया। इस मौके पर नंद लाल सिंगला, रमेश मित्तल, लखविंदर सिंह, सुरेंद्र गर्ग नवदुर्गा, डॉ. अवनीत वड़ैच, डॉ. राजेंद्र मंगला, प्रेम सिंह, रणजीत सिंह, मदनलाल, नरेंद्र पुरी, लखविंदर सिंह व भारत भूषण गर्ग सहित अनेक व्यापारी उपस्थित रहे।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular