Homeहरियाणाकुरुक्षेत्रकुरुक्षेत्र में नाबालिग लड़की के विवाह करवाने का मामला आया सामने

कुरुक्षेत्र में नाबालिग लड़की के विवाह करवाने का मामला आया सामने

इशिका ठाकुर, कुरूक्षेत्र:

कुरुक्षेत्र में नाबालिग लड़की के विवाह करवाने का मामला आया सामने, विवाह रोकने गई चाइल्ड प्रोडक्शन टीम के सामने ही परिवार वालों ने करवाई शादी

14 वर्षीय नाबालिग लड़की का विवाह करवा दिया

कुरुक्षेत्र में नाबालिग लड़की के विवाह करवाने का मामला सामने आया है। यह घटना कुरुक्षेत्र के हिंगो खेड़ी गांव की है। जिसमें 25 वर्षीय गुरप्रीत के साथ 14 वर्षीय नाबालिग लड़की का विवाह करवा दिया गया। दूल्हा अंबाला के प्रेम नगर का रहने वाला है। मौके पर चाइल्ड प्रोटेक्शन टीम पहुंची लेकिन परिजनों ने बीच में शादी ना रोककर उनकी शादी करवा दी और प्रोटेक्शन टीम को वहीं पर बिठा लिया। मामला गंभीर होते देख चाइल्ड प्रोटक्शन टीम ने पुलिस को मौके पर बुलाया तब जाकर चाइल्ड प्रोटक्शन टीम वहां से निकली और मामले की शिकायत देने कुरुक्षेत्र की सुभाष मंडी चौकी में पहुंची।

लड़के के मामा ने टीम के साथ बदसलूकी की

भानु गौड चाइल्ड प्रोटेक्शन अधिकारी कुरुक्षेत्र ने बताया कि उनको सूचना मिली थी कि गांव हिंगो खेड़ी में नाबालिक बच्ची की शादी करवाई जा रही है। जब उनकी टीम गांव में पहुंची तो वह गांव में उनकी लोकेशन नहीं मिलेगी, तो उसके बाद उन्होंने जांच की और कुरुक्षेत्र के प्रेम नगर एरिया में गुरुद्वारे में उनका विवाह किया जा रहा था। जब मौके पर जाकर उन्होंने कहा कि वह चाइल्ड प्रोटेक्शन टीम के अधिकारी हैं। और यहां पर नाबालिग लड़की की शादी की जा रही है और इस शादी को रोक दो, तब लड़के के मामा ने टीम के साथ बदसलूकी की और जो विवाह की रस्में चल रही थी उनको रोकने की बजाय उनको पूर्ण करा दिया और अधिकारियों के सामने ही उनकी शादी करवा दी। साथ ही अधिकारियों को वहां पर बिठा कर रखा। अधिकारियों ने मौके से पुलिस को फोन किया और पुलिस ने घटनास्थल पर जाकर प्रोटेक्शन टीम को अपने साथ सुभाष मंडी पुलिस चौकी लेकर आई, जहां पर चाइल्ड प्रोटेक्शन अधिकारी ने दूल्हे गुरप्रीत, दूल्हे के पिता जसबीर सिंह, दूल्हे के मामा और शादी करवाने वाले गुरुद्वारे के पाठी खिलाफ शिकायत दी गई है। गुरुद्वारा के पाठी पर आरोप है कि उसने लड़के और लड़की के कागजात देखे बिना ही उनकी शादी करवाई जिसमें वह भी आरोपी साबित होते हैं। हालांकि तीन-चार दिन पहले भी वह कुरुक्षेत्र के एक अन्य बड़े गुरुद्वारे में भी शादी करने के लिए गए थे लेकिन वहां के पाठी ने लड़की के नाबालिग होने के चलते शादी करवाने से मना कर दिया था।

परिवार वालों को पुलिस चौकी में बुलाया

जांच अधिकारी एएसआई जुगल किशोर ने बताया कि जैसे ही उनको घटना की सूचना मिली उन्होंने मौके पर जाकर सारे मामले के बारे में जाना और चाइल्ड प्रोटेक्शन टीम के अधिकारी और दूल्हे व दूल्हे के परिवार वालों को पुलिस चौकी में बुलाया गया। चाइल्ड प्रोटेक्शन टीम के अधिकारी की तरफ से शिकायत दी गई है। जिसमें दूल्हे व दूल्हे के परिवार वालों के बयान दर्ज करके आगे की कार्रवाई की जा रही है।

ये भी पढ़े: प्राइवेट प्ले स्कूल के पंजीकरण के लिए आवेदन आमंत्रित

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular