Homeहरियाणाकरनालहोम्योपैथिक चिकित्सा कैम्प में योग एवं होम्योपैथिक के बताए लाभ: Homeopathic Medicine...

होम्योपैथिक चिकित्सा कैम्प में योग एवं होम्योपैथिक के बताए लाभ: Homeopathic Medicine Camp

प्रवीण वालिया, करनाल :
Homeopathic Medicine Camp: आज आयुष विभाग के महानिदेशक डा. साकेत कुमार आईएएस के मार्गदर्शन में विश्व होम्योपैथी दिवस के उपलक्ष्य में निशुल्क होम्योपैथिक चिकित्सा कैंप का आयोजन योग एवं पंचकर्म सेंटर, सेक्टर 6 करनाल के प्रांगण तथा सीनियर सिटीजन डे केयर सेंटर के हॉल में किया गया।

Read Also : विश्व होम्योपैथी दिवस के उपलक्ष्य में निशुल्क होम्योपैथिक चिकित्सा शिविर का आयोजन

होम्योपैथी एक सुलभ और सहज औषधि: मेघा भंडारी (Homeopathic Medicine Camp)

शिविर में मुख्य अतिथि के तौर पर मेयर श्रीमती रेनू बाला गुप्ता एवं अति विशिष्ट अतिथि के तौर पर मुख्यमंत्री जी के प्रतिनिधि संजय बटला तथा विशिष्ट अतिथि पार्षद श्रीमती मेघा भंडारी जी ने सर्वप्रथम दीप प्रज्वलन कर कैंप का शुभारंभ किया। इस अवसर पर पार्षद मेघा भंडारी ने कहा कि होम्योपैथी एक सुलभ और सहज औषधि है खासकर बच्चे बहुत खुश होकर इस दवाई को लेते हैं तथा महिलाओं के लिए और बुजुर्गों के लिए बहुत ही कारगर है।

सैक्टर-6 में होम्योपैथिक सेंटर खोलने के लिए निवेदन किया (Homeopathic Medicine Camp)

पार्षद मेघा भंडारी ने सभी से नियमित योग को अपनाने की अपील की तथा उचित खानपान तथा दिनचर्या की सलाह दी। पार्षद मेघा भंडारी ने जिला आयुर्वेदिक अधिकारी तथा सभी आयुष के सभी डॉक्टर का धन्यवाद दिया। सैक्टर-6 में होम्योपैथिक सेंटर खोलने के लिए निवेदन किया ताकि जनसाधारण को तथा आसपास के सभी निवासियों को होम्योपैथी चिकित्सा द्वारा भी लाभ मिल सके ।

जिला आयुर्वेदिक अधिकारी डॉक्टर ब्रह्म शर्मा द्वारा सभी आए हुए मुख्य अतिथि रेनूबाला गुप्ता, विशिष्ट अतिथि पार्षद मेघा भंडारी, अति विशिष्ट अतिथि संजय बठला को बुके देकर तथा स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया तथा सभी आयुष के डॉक्टर्स का मार्गदर्शन तथा उत्साहवर्धन करने के लिए सभी अतिथियों का धन्यवाद दिया।

इस शिविर में गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे (Homeopathic Medicine Camp)

इस शिविर में मुख्य रूप से होम्योपैथिक चिकित्सक डॉक्टर चांद, डॉ नीलम, डॉ मीनाक्षी, डॉक्टर पूनम, डॉ शीतल, डॉक्टर विनोद, डॉ मनप्रीत तथा होम्योपैथिक फार्मासिस्ट मुकेश, सुनील, आशीष, अंजू सहित आयुष विभाग के सभी डॉक्टर अधिकारी तथा कर्मचारी मौजूद रहे इसके अतिरिक्त वरिष्ठ नागरिक डे केयर सेंटर के सदस्य तथा अधिकारी द सिटीजन गवर्नेंस कमेटी के प्रेसिडेंट सहित तमाम गणमान्य व्यक्ति इस कैंप में उपस्थित रहे।

Read Also : गरीब बच्चों का दाखिला घर के नजदीक के स्कूल में होगा : चौधरी कंवरपाल गुर्जर

Read Also : बिजली निगम फर्जीवाड़े में पानीपत पुलिस की दबिश, एक कर्मचारी को ले गई साथ

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular