Homeहरियाणाकरनालआरोपियों के कब्जे से चोरीशुदा कुल 17 मोटरसाईकिल की गईं बरामद

आरोपियों के कब्जे से चोरीशुदा कुल 17 मोटरसाईकिल की गईं बरामद

इशिका ठाकुर, Karnal News : जिला पुलिस करनाल की वाहन चोरी निरोधक दस्ता टीम इंचार्ज उप निरीक्षक रोहताश की अध्यक्षता में टीम द्वारा वाहन चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले एक नाबालिक सहित कुल चार आरोपियों गुरजन्ट उर्फ जन्टा, ताहिर उर्फ राहुल, गुरप्रीत उर्फ गोपी व एक नाबालिग को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है और गिरफ्तार किये गये आरोपियों के कब्जे से चोरीशुदा कुल चौदह मोटरसाईकिल बरामद की गई हैं।

ये भी पढ़ें : स्वर्गीय राजीव गांधी ने प्रधानमंत्री के पुण्य तिथि के अवसर पर कार्यकर्ताओं ने प्रतिमा पर पुष्प मालाएं अर्पित कर किया नमन

पहले आरोपी गुरजन्ट उर्फ जन्टा रामनगर करनाल से किया गया गिरफ्तार

टीम द्वारा कल दिनांक 20.05.2022 को पहले आरोपी गुरजन्ट उर्फ जन्टा पुत्र शमशेर सिंह वासी गांव संगोहा जिला करनाल को विश्वसनीय सूचना पर चोरी की एक मोटरसाईकिल सहित रामनगर करनाल से गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में आरोपी द्वारा जिला करनाल के विभिन्न थाना क्षेत्रों से मोटरसाईकिल चोरी की कुल नौ वारदातों को अंजाम देने बारे खुलासा किया गया। जिसमें आरोपी द्वारा माह अप्रैल व मई 2022 के दौरान थाना सदर करनाल के एरिया से दो वारदातें, थाना सिविल लाईन के एरिया से तीन वारदातें, थाना शहर व थाना सेक्टर-32/33 के एरिया से मोटरसाईकिल चोरी की दो-दो वारदातों को अंजाम देने बारे खुलासा किया गया। आरोपी के कब्जे से कुल सात मोटरसाईकिल बरामद की गई हैं।

जांच में खुलासा हुआ कि आरोपी ने अपनी एक प्रेमिका को मंहगे उपहार व रुपये देकर खुश करने के लिए रुपये का इंजताम करने के लिए मोटरसाईकिल चोरी की वारदातों को अंजाम देना शुरू किया था। आरोपी ने बताया कि वह और मोटरसाईकिलों को चोरी करके इन्हें बेचने के लिए अपने घर ही सेल-परचेज का काम शुरू करने वाला था। लेकिन करनाल पुलिस ने समय रहते आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी को आज पेश अदालत करके पुलिस रिमाण्ड पर लिया गया है। रिमाण्ड आरोपी से गहनता से पूछताछ की जाएगी और चोरीशुदा अन्य मोटसाईकिलों को बरामद किया जाएगा।

दूसरे आरोपी ताहिर उर्फ राहुल कुंजपुरा रोड करनाल से किया गया गिरफ्तार

टीम द्वारा दूसरे आरोपी ताहिर उर्फ राहुल पुत्र बलकिश वासी मंगलपुर चौक करनाल को चोरी की एक मोटरसाईकिल सहित कुंजपुरा रोड करनाल से गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में आरोपी द्वारा थाना सेक्टर-32/33 के एरिया से मोटसाईकिल चोरी की दो वारदातों को अंजाम देने बारे खुलासा किया गया। आरोपी के कब्जे से दोनों मामलों में चोरीशुदा दो मोटरसाईकिलें बरामद की गई हैं। जांच में खुलासा हुआ की आरोपी एक आदतन अपराधी है और आरोपी के खिलाफ पहले भी मोटरसाईकिल चोरी के चार मामले दर्ज हैं। आरोपी इन मामलों में फिलहाल जमानत पर बाहर आया हुआ था। आरोपी को आज पेश अदालत करके न्यायिक हिरासत में भेजा गया।

तीसरे आरोपी गुरपीत उर्फ गोपी नेवल से किया गया गिरफ्तार

टीम द्वारा तीसरे आरोपी गुरपीत उर्फ गोपी पुत्र बलदेव वासी गांव संगोही जिला करनाल को चोरी की एक मोटरसाईकिल सहित नेवल से गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में आरोपी द्वारा मोटरसाईकिल चोरी की वारदातों को अंजाम देने बारे खुलासा किया गया। इन वारदातों में थाना इन्द्री की दो वारदातें व थाना घरौंडा की एक वारदात शामिल है। आरोपी के कब्जे से तीनों मामलों की तीन मोटरसाईकिलें बरामद की गई हैं। पूछताछ में आरोपी द्वारा नशा पूर्ति के लिये मोटरसाईकिल चोरी की वारदातों को अंजाम देने बारे इंकसाफ किया गया। आरोपी को आज पेश अदालत करके न्यायिक हिरासत में भेजा गया।

एक नाबालिग को मंगलपुर करनाल से किया गया काबू

वंही टीम द्वारा एक नाबालिग को चोरी की एक मोटरसाईकिल सहित मंगलपुर करनाल से काबू किया गया। पूछताछ में आरोपी द्वारा कुल चार वारदातों को अंजाम देने बारे खुलासा किया गया। जिसमें थाना घरौंडा के एरिया की दो वारदातें, थाना सेक्टर-32/33 व रामनगर के एरिया की एक-एक वारदात शामिल है। आरोपी के कब्जे से चारों मामलों की चार मोटरसाईकिलें बरामद की गई हैं। इस प्रकार चारों आरोपियों के कब्जे से चोरीशुदा कुल चौदह मोटरसाइकिलें बरामद की गई है। जांच में खुलासा हुआ कि काबू किया गया नाबालिक एक आदतन अपराधी है। पहले भी इसके खिलाफ महिला के कान की बाली स्नैचिंग करने का मामला दर्ज है। नाबालिग को आज किशोर न्याय बोर्ड के समक्ष पेश करके बाल सुधार गृृह भेजा गया।

जांच में खुलासा हुआ ज्यादातर स्प्लैण्डर मोटरसाईकिलों को बनाते थे निशाना

जांच में खुलासा हुआ कि आरोपी ज्यादातर स्प्लैण्डर मोटरसाईकिलों को निशाना बनाते थे। अरोपी प्राय बिना पार्किंग के भीडभाड़ एरिया में खडे वाहन या बिना पार्किंग के ही एंकात जगह में खडी मोटरसाईकिलों को निशाना बनाते थे। जिसके बाद आरोपी वाहन की रैकी करते थे और मौका पाकर मोटरसाईकिल में पुरानी चाबी या डुप्लीकेट चाबी लगाकर लॉक खोलकर या फिर लॉक खुली मोटरसाईकिलों का प्लग निकालकर उन्हें डायरेक्ट करके मोटरसाईकिल चोरी की वारदातों को अंजाम देकर मौका से फरार हो जाते थे। करनाल पुलिस की आमजन से अपील है कि अपने वाहन को बिना पार्किंग के, एंकात जगह या भीडभाड़ वाली जगह पर अपनी बिना देखरेख के कंही भी खड़ा ना करें। हमेशा किसी अधिकृत पार्किंग में ही अपना वाहन खडा करें। अपने वाहन को खड़ा करने से पहले यह सुनिश्चित कर लें कि वाहन का लॉक अच्छी तरह से लगा हुआ है। अपनी दो पहिया वाहन की सुरक्षा पुख्ता करने के लिए अपने वाहन में व्हील लॉक भी अवश्य लगवाकर रखें।

ये भी पढ़ें : मामूली कहासुनी को लेकर हत्या करने के मामले में 4 आरोपी गिरफ्तार, ब्लाईंड मर्डर की गुत्थी को सुलझाते हुए पुलिस ने काबू किए 4 आरोपी

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular