Homeराज्यहिमाचल प्रदेशबंदिश खत्म! सुबह से रात्रि इतने बजे तक शिमला में खुलेंगी दुकानें

बंदिश खत्म! सुबह से रात्रि इतने बजे तक शिमला में खुलेंगी दुकानें

*सुबह 9 से रात्रि 9.30 बजे तक शिमला में खुलेंगी दुकानें * कोरोना की बंदिशें होगी खत्म

आज समाज डिजिटल, शिमला:
अन्य प्रदेशों की तरह हिमाचल प्रदेश में भी कोरोना की बंदिशें धीरे-धीरे कम की जा रही हैं। अब यहां भी दुकानों को खोलने और बंद करने के समय में तब्दीली आ गई है। हिमाचल में दुकानें बंद करने और खोलने का समय तय हो गया है। इसके बावजूद आम आदमी को अपनी सुरक्षा के लिए मास्क आदि लगाने की कोताही नहीं करनी चाहिए।

किस टाइम तक खुलेंगी दुकानें (Shop Opening Hours)

सरकार के एक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी कि हिमाचल प्रदेश दुकान एवं व्यवसायिक प्रतिष्ठान अधिनियम 1969(Shops and Commercial Establishments Act 1969) की धारा-9 के प्रावधान के अन्तर्गत सरकार ने इस अधिनियम के अन्तर्गत प्रदेश में स्थित दुकानों और व्यवसायिक प्रतिष्ठानों के खुले और बंद होने के समय तय कर दिया है। उन्होंने कहा कि शिमला और धर्मशाला नगर निगम और मनाली नगर परिषद की परिधि के अतिरिक्त हिमाचल प्रदेश में दुकानों के खुलने का समय प्रात: नौ बजे तथा बंद होने का समय रात्रि आठ बजे रखा गया है।

कोरोना की सभी बंदिशें खत्म

शिमला और धर्मशाला नगर निगमों और मनाली नगर परिषद में दुकानें प्रात: नौ बजे खोली जाएंगी और रात्रि 9.30 बजे बंद की जाएंगी। हिमाचल में पहले ही कोरोना की बंदिशें खत्म हो गई हैं। कोरोना के चलते इससे पहले, बंदिशों की वजह से दुकानों को खोलने और बंद करने को लेकर समय तय हुआ था। लेकिन अब हिमाचल में सब बंदिशें खत्म हो गई हैं।

Read Also : अंग्रेजी शराब और कड़वी, 150 रुपये प्रति बोतल बढ़ाए, देसी सस्ती

Read Also : कांग्रेसी विधायक बोले- आम आदमी पार्टी लालच देकर कर रही संपर्क 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular