HomeहरियाणाकरनालHar Ghar Dastak Campaign स्वास्थ्य विभाग की टीमें घर-घर जाकर लगा रही...

Har Ghar Dastak Campaign स्वास्थ्य विभाग की टीमें घर-घर जाकर लगा रही कोरोना वेक्सीन

प्रवीण वालिया, करनाल:

Har Ghar Dastak Campaign : सिविल सर्जन डा. योगेश शर्मा ने बताया कि कोरोना टीके से वंचित लोगों की पहचान कर उनका टीकाकरण करने के लिए स्वास्थ्य विभाग हर घर दस्तक अभियान चला रहा है। इसके तहत करनाल में स्वास्थ्य विभाग की टीमें घर-घर जाकर सर्वे कर रही हैं और मौके पर ही लोगों को वैक्सीन लगा रही है।

इस कार्य के लिए स्वास्थ्य विभाग की मोबाइल वैन भी लगाई गई है। स्वास्थ्य विभाग की इस मुहिम का असर भी साफ देखा जा सकता है। बहुत से लोग जो किन्ही कारणों से कोविड वैक्सीन नहीं लगवा पाए थे उन्हें सुरक्षित किया जा रहा है।

कोरोना टीकाकरण पर है फोकस (Har Ghar Dastak Campaign)

सिविल सर्जन ने बताया कि पिछले काफी समय से स्वास्थ्य विभाग का फोकस कोरोना टीकाकरण पर है। इसके लिए विशेष टीकाकरण अभियान चल रहा है। इस अभियान के तहत अब 15 से 18 वर्ष आयु वर्ग के बच्चों का भी वैक्सीनेशन किया जा रहा है। सभी अभिभावक अपने बच्चों को वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित करें तथा इस अभियान को सफल बनाने में अपना सहयोग करें। इसी प्रकार 60 वर्ष से ऊपर के लोगों को तीसरी यानि बूस्टर डोज भी, 10 जनवरी से लगाई जाएगी।

हर घर दस्तक अभियान में कि गई आशा वर्कर शामिल (Har Ghar Dastak Campaign)

उन्होंने बताया कि हर घर दस्तक अभियान शुरू की टीम में एएनएम व आशा वर्कर शामिल है। यह टीम हर घर में जाकर टीकाकरण से वंचित लोगों को वेक्सीन लगा रही हैं और उन्हें किसी भी भ्रम अथवा अफवाहों के प्रति जागरूक किया जा रहा है।

उन्होंने बताया की स्वास्थ्य विभाग कोविड को समाप्त करने के लिए हरसंभव प्रयास कर रहा है, आम जनता को भी इसमें सहयोग करना चाहिए। उन्होंने कहा कि कोरोना को जड़ से खत्म करने के लिए वैक्सीन लगवाना बहुत जरूरी है। यह वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है।

टीके से नहीं कोविड से डरने की जरूरत (Har Ghar Dastak Campaign)

उन्होंने कहा कि लोगों को टीके से नहीं कोविड से डरने की जरूरत है। उन्होंने सभी से वैक्सीन लगवाने की अपील करते हुए कहा कि इससे किसी तरह का कोई नुकसान नही है।

उन्होंने कहा कि इस अभियान को लोगो का अच्छा समर्थन मिल रहा है और बड़ी संख्या में लोग टीका लगवा रहे है। सभी को कोविड वैक्सीन लगवानी चाहिए ताकि कोविड को जड़ से समाप्त किया जा सके।

Also Read : Haryana State Pensioners Society Meeting अगली बैठक में तय की जाएगी नववर्ष की रणनीति

Connect With Us:-  Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular