HomeहरियाणाकरनालFraud Case पुलिसकर्मी ने सस्ता सोना दिलाने के नाम पर ठगे 85...

Fraud Case पुलिसकर्मी ने सस्ता सोना दिलाने के नाम पर ठगे 85 लाख

आज समाज, डिजिटल: 

Fraud Case : हरियाणा के करनाल में ठगी का मामला सामने आया है। और यह ठगी का आरोप पुलिस के दो कर्मचारीयों पर ही लगा है। ये पुलिसकर्मी अमीर लोगों को अपना शिकार बनाते थे। करनाल के एक कपड़ा व्यापारी से हुई 85 लाख की धोखाधड़ी में 4 आरोपी पकड़े गए हैं। आरोपियों से पूछताछ में सामने आया है कि इस गैंग में 9 लोग शामिल है। और दो पुलिसकर्मी भी इस गैंग का सरगना का हिस्सा है। फिलहाल पुलिसकर्मीयों के नाम का खुलासा नहीं किया है। लेकिन दोनों करनाल पुलिस का हिस्सा नहीं हैं। इस मामले में अभी तक 9 लोगों की पहचान हो चुकी है।

4 आरोपियों की हो चुकी है गिरफ्तारी (Fraud Case)

सीआई-1 करनाल की टीम ने जांच में सब इंस्पेक्टर रमेश चन्द की अध्यक्षता में टीम ने 15 नवंबर को चतर सिंह उर्फ सोनू पुत्र सुलेख वासी गन्दापुर जिला यमुनानगर को गिरफ्तार किया और यही मुख्य आरोपी भी है।

Aslo Read : President’s Visit To Uttarakhand राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद करेंगे उत्तराखंड का दो दिवसीय दौरा

यह है पूरा मामला (Fraud Case)

इस मामले का खुलासा तब हुआ जब गुरविन्द्र सिंह खुराना ने बताया कि उसकी पटेल मार्केट करनाल में कपड़े बेचने की होलसेल की दुकान है। उसने पुलिस को दी शिकायत व्यक्ति ने दुकान से कपड़े तो नहीं खरीदे, पर लगातार दुकान पर आने लगा और दुकानदार के साथ अपनी जान पहचान बना ली। और वहीं व्यक्ति कुछ दिन पहले दुकान पर आया और कहा कि एक रिश्तेदार को इमरजेंसी में रुपए की जरूरत है, क्योंकि वह अपने लड़के को अमेरिका भेजना चाहता है।

और वह उससे सोना सस्ते दाम पर दिलवा देगा। और मैं सोना खरीदने का राजी हो गया। वहीं इस डील के लिए किसी अन्य व्यक्ति ने व्हाट्सऐप कॉल करके गुरविन्द्र को रुपए लेकर अंबाला साहा रोड पर बुलाया। साहा से पंचकूला जाने वाले रोड पर पुल के नीचे एक व्यक्ति ने सोने का बैग गुरविन्द्र को दे दिया और गुरविन्द्र ने 85 लाख रुपए से भरा बैग उस व्यक्ति को दे दिया। इसी बीच वहां एक गाड़ी में सवार होकर पांच व्यक्ति पुलिस की वर्दी में आए और दोनों से सोने व पैसों का बैग छीन लिया। (Fraud Case)

मामला दर्ज (Fraud Case)

जिसके बाद सभी आरोपी दोनों बैग लेकर किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी देते हुए फरार हो गए। गुरविन्द्र ने मामले की शिकायत पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कार्रवाई की और दर्शन सिंह व उसके अन्य साथियों के खिलाफ धोखाधड़ी करने, जान से मारने की धमकी देने पर धारा 379ए, 420, 506 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर लिया।

Also Read : All Party Meeting आज होगी सर्वदलीय बैठक, कल से शुरू होगा संसद का शीतकालीन सत्र

Connect With Us:-  Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments