HomeदेशPresident's Visit To Uttarakhand राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद करेंगे उत्तराखंड का दो दिवसीय...

President’s Visit To Uttarakhand राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद करेंगे उत्तराखंड का दो दिवसीय दौरा

आज समाज, डिजिटल:

President’s Visit To Uttarakhand : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का उत्तराखंड का दो दिवसीय दौरा आज शुरू होगा। इस दो दिन के दौरे में राष्ट्रपति आज पतंजलि विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे। और यहां राष्ट्रपति 5 घंटे तक कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे। इस दौरान राष्ट्रपति पतंजलि विश्वविद्यालय के नवनिर्मित भवन का लोकार्पण और एक नए भवन का शिलान्यास भी करेंगे।

और यहीं से शाम के समय उत्तराखंड के लिए रवाना होगें। और ऋषिकेश के परमार्थ निकेतन घाट पर गंगा आरती में शामिल होंगे। और कल यानि सोमवार को दिल्ली वापसी से पहले राष्ट्रपति ऋषिकेश स्थित परमार्थ निकेतन आश्रम और हरिद्वार स्थित देव संस्कृति विश्वविद्यालय जाएंगे।

सुरक्षा कड़ी, अधिकारियों को समन्वय बनाने के निर्देश (President’s Visit To Uttarakhand)

गढ़वाल आयुक्त रविनाथ रमन ने बताया महामहिम के दौरे को देखते हुए सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। हरिद्वार, उत्तराखंड की राजधानी देहरादून और पौड़ी जिलों के पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को आपस में समन्वय बनाए रखने के निर्देश दिए गए हैं।

 

इसी के साथ लोक निर्माण विभाग को हेलीपैड सड़कों की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने के लिए कहा गया है। आईजी इंटेलीजेंस संजय गुंज्याल ने कहा कि महामहिम के भ्रमण के दौरान सारी जिम्मेदारी जिले की है। आईजी लॉ एंड आॅर्डर वी मुरुगेशन ने कहा कि सुरक्षा एवं प्रोटोकाल दोनों का ध्यान रखना होगा।

राष्ट्रपति को सौंपा जाएगा उत्तराखंड का साहित्य (President’s Visit To Uttarakhand)

 

प्रदेश का पर्यटन विभाग राष्ट्रपति को प्रदेश से जुड़ा साहित्य सौंपेगा, जिसमें राज्य के सभी धार्मिक और पर्यटक स्थलों से जुड़ी संपूर्ण जानकारी होने का दावा किया गया है। जिला पर्यटन अधिकारी सीमा नौटियाल इसे राष्ट्रपति को सौंपेंगी। यह साहित्य पर्यटन विभाग लगातार विभिन्न बड़े सरकारी आयोजनों में माननीयों और अन्य खास लोगों को उपलब्ध कराता है।

Also Read : All Party Meeting आज होगी सर्वदलीय बैठक, कल से शुरू होगा संसद का शीतकालीन सत्र

Connect With Us:-  Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments