Homeहरियाणाकरनालसौगात : ब्राह्मण सभा को नए भवन के लिए मिलेगी जगह Brahman...

सौगात : ब्राह्मण सभा को नए भवन के लिए मिलेगी जगह Brahman Sabha Will Get a Place

Brahman Sabha Will Get a Place सौगात : ब्राह्मण सभा को नए भवन के लिए मिलेगी जगह

प्रवीण वालिया, करनाल :

Brahman Sabha Will Get a Place : चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री मनोहर लाल से ब्राह्मण सभा के प्रधान सुरेन्द्र शर्मा बड़ौता के नेतृत्व में मिलने पहुंचे समाज के लोगों को मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया कि जल्द ही उनकी सालों पुरानी इस मांग को पूरा कर दिया जाएगा।

समाज के लोगों को लिखित में मांगपत्र देने व जमीन चिन्हित करने को कहा

उन्होंने समाज के लोगों को लिखित में मांगपत्र देने व जमीन चिन्हित करने को कहा। मुख्यमंत्री ने सुरेन्द्र शर्मा को लगातार पांचवी बार ब्राह्मण सभा का प्रधान बनने पर शुभकामनाएं दीं व समस्त कार्यकारिणी को आश्वस्त किया कि सरकार समाज के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है। (Brahman Sabha Will Get a Place) सभा के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल को पगड़ी, शाल, बुके व मिठाई खिलाकर आभार प्रकट किया। नवनिर्वाचित कार्यकारिणी ने मुख्यमंत्री से 3 मई को भगवान परशुराम के जन्मोत्सव पर आयोजित होने वाले समारोह में बतौर मुख्यातिथि शिरकत करने का अनुरोध किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना के चलते अभी तिथि निर्धारण नहीं किया जा सकता, भविष्य में यदि महामारी का प्रकोप कम हुआ तो वे निश्चित तौर पर शिरकत करेंगे।

मुख्यमंत्री ने सामाजिक विषयों पर भी चर्चा की। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा सभी वर्ग के लोगों के लिए कई सारी योजनाएं आरंभ की जाती हैं। इन योजनाओं का लाभ सभी लाभार्थियों तक पहुंचे यह सुनिश्चित करने के लिए हरियाणा सरकार ने हरियाणा परिवार पहचान पत्र का आरंभ किया है। उन्होंने हरियाणा परिवार पहचान पत्र क्या है?, इसका उद्देश्य, लाभ, विशेषताएं, पात्रता, महत्वपूर्ण दस्तावेज, आवेदन प्रक्रिया आदि पर चर्चा की। (Brahman Sabha Will Get a Place)

घर बैठे कर सकते है आवेदन Brahman Sabha Will Get a Place 

योजना के अंतर्गत हरियाणा के प्रत्येक परिवार को 14 अंकों का विशिष्ट पहचान पत्र प्रदान किया जाता है। जिसके माध्यम से यह सुनिश्चित किया जाएगा कि सरकार द्वारा प्रदान किए जाने वाली सभी सेवाओं और योजनाओं का लाभ हरियाणा के प्रत्येक नागरिक तक पहुंच रहा है या नहीं। (Brahman Sabha Will Get a Place) यह परिवार पहचान पत्र संयुक्त तथा अलग परिवारों के लिए तैयार किया जाता है। हरियाणा पहचान पत्र योजना के अंतर्गत आवेदन करने के लिए आपको किसी भी सरकारी कार्यालय के चक्कर काटने की जरूरत नहीं है। सरकार द्वारा एक समर्पित पोर्टल हरियाणा परिवार पहचान पत्र बनवाने के लिए आरंभ किया गया है। आप इस पोर्टल के माध्यम से घर बैठे अपना पहचान पत्र बनवाने के लिए आवेदन कर सकते हैं।

ये रहे मौजूद

इस मौके पर उपाध्यक्ष सुशील गौतम, सचिव रोशनलाल, कोषाध्यक्ष मुकेश शर्मा, गुलाब शर्मा, राजेश शर्मा, ब्रहमदत्त कौशिक, प्रेम शर्मा, राजेन्द्र शर्मा, कुलदीप शर्मा, राजकुमार शर्मा, वेदपाल शर्मा, संजय शर्मा, प्रवीन शर्मा, बलबीर शर्मा, एडवोकेट बृजभूषण शर्मा, हवा सिंह शर्मा, मित्र पाल शर्मा, अश्विन शर्मा, सुशील कौशिक मौजूद रहे।

Read Also: Golden Opportunity For Job बिना परीक्षा नौकरी पाने का सुनहरी मौका, करें आवेदन

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
Mohit Sainihttps://indianews.in/author/mohit-saini/
Humanity Is the Best Religion In The Word
RELATED ARTICLES

Most Popular