Homeहरियाणाअंबालासिजनस हाई वर्ल्ड स्कूल साहा में ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा योग कार्यक्रम Brahma...

सिजनस हाई वर्ल्ड स्कूल साहा में ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा योग कार्यक्रम Brahma Kumaris Sanstha

मात्र 20 मिनट में किस तरह से हम तंदुरुस्त और लचीला बना सकते हैं, स्कूल प्रधानाचार्य अंजू और प्रशासक चित्रा ने एकता डांग का धन्यवाद करते हुए उन्हें पुष्पगुच्छ एवं उपहार देकर सम्मानित किया।

सिजनस हाई वर्ल्ड स्कूल साहा में ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा योग कार्यक्रम Brahma Kumaris Sanstha

आज समाज डिजिटल, अम्बाला
Brahma Kumaris Sanstha : आजादी के 75 वर्ष पूरे होने की उत्साह में कार्यक्रम के निरंतर सेवाओं मे बीके संस्था द्वारा शेरगढ़ अंबाला स्थित सिजनस हाई वर्ड स्कूल में स्कूल प्रशासक चित्रा आनंद एवं प्रिंसिपल अंजू सुखीजा के नेतृत्व में योगा का कार्यक्रम करवाया गया । मुख्य अतिथि के रूप में अंबाला कैंट की सुप्रसिद्ध योग शिक्षिका एकता डांग उपस्थित रही। उपस्थित सभी विद्यार्थियों एवं अध्यापकों को प्रत्येक रोग संबंधित समस्याओं के सुझाव में बहुत से शारीरिक अभ्यास करवाए गए ।

Read Also : पर्यावरण को स्वच्छ और सुरक्षित रखना हम सबकी जिम्मेदारी – मदन चौहान Awareness On Cleanliness In GNG College

Also Read : नशा तस्कर ने पुलिस पार्टी पर की फायरिंग, पुलिस मुलाजिमों को गाड़ी से टक्कर मार कर फरार Drug Smuggler Opened Fire On Police Party

नन्हे-मुन्ने को कहानियों और एनिमल योगा का करवाया अभ्यास

डांग ने बताया कि प्रात काल को ही अपने शरीर को केवल मात्र 20 मिनट में किस तरह से हम तंदुरुस्त और लचीला बना सकते हैं बच्चों ने पूर्णतया जोश और उमंग के साथ योगा की नई पद्धतियां सीखी ,समझी अनुसरण करने का संकल्प लिया, सांस सबंधित रोग, नेत्र ज्योति वृद्धि, शारीरिक् सटरैचिंग, वजन कम करना,कमर दर्द, लू रक्षक, मसूड़े मजबूती, चेहरा सौंदर्य इत्यादि संबंधी योगिक क्रियाएं करवाई और साथ ही नन्हे-मुन्ने बच्चों को रोचक कहानियों के साथ एनिमल योगा का अभ्यास करवाया जो अपने आप में ही बच्चों संग मस्ती भरा और मनोरंजक था अंत में स्कूल प्रधानाचार्य अंजू और प्रशासक चित्रा ने एकता डांग का धन्यवाद करते हुए उन्हें पुष्पगुच्छ एवं उपहार देकर सम्मानित किया। (Brahma Kumaris Sanstha)

lso Read : अमृत महोत्सव के तहत यमुनानगर जिले में बनेंगे 75 अमृत सरोवर-डीसी पार्थ गुप्ता Amrit Mahotsav

Also Read :  निराश्रित बालगृह के बच्चों का दंत परीक्षण Children’s Dental Examination

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular