Homeराज्यहरियाणाAssembly Speaker Gyanchand Gupta Statement गांवों में बनाए जाने वाले सामुदायिक केन्द्रों...

Assembly Speaker Gyanchand Gupta Statement गांवों में बनाए जाने वाले सामुदायिक केन्द्रों का नाम भी उस गांव के किसी एक शहीद के नाम पर होगा : विधानसभा अध्यक्ष

Assembly Speaker Gyanchand Gupta Statement

आज समाज डिजिटल, चंडीगढ़
विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि सेक्टर 7 में शहीद-ए-आजम भगत सिंह के नाम पर बनने वाले सामुदायिक केन्द्र का निर्माण लगभग सवा 5 करोड़ रुपए की राशि से किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पंचकूला में सभी 18 सामुदायिक केन्द्रों का नाम शहीदों के नाम पर रखने का निर्णय लिया गया है और इसी कड़ी में सामुदायिक केन्द्र सेक्टर 17 का नाम शहीद लाला लाजपत राय के नाम और सेक्टर 21 सामुदायिक केन्द्र का नाम शहीद चंद्रशेखर आजाद के नाम पर रखा गया है।

Assembly Speaker Gyanchand Gupta Statement

इसके साथ यह भी निर्णय लिया गया है कि जिला के गांवों में स्थित सामुदायिक केन्द्रों का नाम उसी गांव के किसी एक शहीद के नाम पर रखा जाएगा ताकि आने वाली पीढ़ियां शहीदों के जीवन से प्रेरणा ले सकें। गुप्ता ने कहा कि शहीद भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को केवल इसलिए फांसी दे दी गई क्योंकि उन्होंने देश को आजाद करवाने के लिए लड़ाई लड़ी।

Assembly Speaker Gyanchand Gupta Statement

उन्होंने कहा कि लाखों क्रांतिकारियों ने देश को आज़ाद करवाने के लिए हंसते-हंसते अपने जीवन की कुर्बानी दे दी। गुप्ता ने कहा कि आज वे उन वीर सैनिकों को भी सलाम करते हैं जो दिन-रात देश की सीमाओं की सुरक्षा कर रहे हैं ताकि हम सब चैन से यहां पर अपना जीवन बसर कर सकें।

Assembly Speaker Gyanchand Gupta Statement

Read Also : Rotary Club Banga Aastha शहीदे आजम सरदार भगत सिंह के साथ उनकी माता विद्यावती को भी दी श्रद्धांजलि

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular