Homeराज्यहरियाणाAnganwadi Workers Again Roared For Their Demands अपनी मांगों के लिए फिर...

Anganwadi Workers Again Roared For Their Demands अपनी मांगों के लिए फिर गरजीं आंगनबाड़ी कार्यकर्ता

Anganwadi workers Again Roared For Their Demands

आज समाज डिजिटल, रोहतक :

प्रदेश की 52,000 के करीब आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिकाएं गत 8 दिसम्बर से मांगों के लिए संघर्ष के मैदान में हैं। आज हड़ताल का चौथा दिन है। हड़ताल से पहले उन्होंने सरकार को बार बार बताया था कि सरकार व विभाग मांगों का समाधान नहीं कर रहे। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहायिका यूनियन की प्रदेश महासचिव पुष्पा दलाल ने कहा कि हमें मजबूरीवश 8 दिसंबर से हड़ताल पर जाना पड़ा है।

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिकाएं रोजाना की तरह मानसरोवर पार्क में भारी संख्या में इकट्ठा हुई। वहां दोनों यूनियनों की संयुक्त सभा की अध्यक्षता जिला प्रधान रोशनी चौधरी और नेत्री कांता ने की। (Anganwadi workers Again Roared For Their Demands)

सभा के बाद आंगनबाड़ी यूनियनों ने अम्बेडकर चौक तक जुलूस निकाला और अपनी मांगों को गगनभेदी नारों के साथ बुलंद किया। पोषाहार ट्रैकर एप से रिपोर्ट लेने पर रोक लगाने, न्यूनतम वेतन वर्कर्स को 24,000 रुपये, हेल्पर को 16,000 रू महीना देने, रिटायर होने पर 5 लाख रुपए एकमुश्त आर्थिक सहायता देने, प्रधानमंत्री द्वारा सितम्बर 2018 में घोषित 1500 एवं 750 रुपए की बढ़ौतरी ऐरियर समेत देने, आईसीडीएस स्कीम का निजीकरण न करने समेत 16 सूत्री मांग पुन: उठाई और कहा कि जब तक इन्हें पूरा नहीं किया जायेगा संघर्ष जारी रहेगा। अम्बेडकर चौक पर प्रर्दशन को कई आंगनबाड़ी नेत्रियों ने सम्बोधित किया।

Also Read : Sharjah New Weekend Days : UAE में कर्मचारियों को मिलेगा ढाई दिन का वीक ऑफ, 1 जनवरी 2022 से नया नियम होगा लागू

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
Mohit Sainihttps://indianews.in/author/mohit-saini/
Humanity Is the Best Religion In The Word
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments