अमेरिका में बर्फीले तूफान ने मचाई तबाही, 34 की मौत, पुलिस बोलीं-एंबुलेंस जाने का भी रास्ता नहीं, अंधेरे में मनाया क्रिसमिस का पर्व

0
210
Snow Storm in USA

आज समाज डिजिटल, न्यूयॉर्क (Snow Storm in USA) : अमेरिका में आए बर्फीले तूफान ने भारी तबाही मचा रखी है। तापमान -25 डिग्री से भी नीचे चला गया है। हालात ये हैं कि आप गर्म खोलता पानी भी हवा में उछालेंगे तो वह तुरंत बर्फ बन जाता है। खून जमा देने वाली इस ठंड में और बर्फीले तूफान की चपेट में आने से अब तक 34 लोग दम तोड़ चुके हैं।

वहीं स्थानीय पुलिस का कहना है कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है क्योंकि अभी भी कई स्थान ऐसे हैं जहां तक एंबुलैंस नहीं जा पा रही। कई ऐसे क्षेत्र भी हैं जहां काफी कम संख्या में लोग रहते थे वहां हुए नुकसान के स्पष्ट आंकड़े अभी प्राप्त नहीं हो पाए हैं। मौसम विशेषज्ञों ने इस तूफान को बॉम्ब साइक्लोन का नाम दिया है। विशेषज्ञों का कहना है कि ऐसे तूफान कैटेगरी एक में रखे जाते हैं। (International News)

हजारों घरों की बत्ती गुल, चारों तरफ बर्फ ही बर्फ

यह तूफान कितना शक्तिशाली होगा इस बात का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि हजारों की बत्ती अभी भी गुल है। 25 दिसम्बर क्रिसमिस का पर्व भी लोगों ने अंधेरे में मनाया। चारों तरफ बर्फ ही बर्फ दिखाई दे रही है। तूफान के चलते अमेरिका से 10 हजार फ्लाइटस रद की जा चुकी हैं। वहीं सड़कों पर बर्फ होने के चलते वाहनों के पहिये भी थम गए हैं।

3200 किलोमीटर के क्षेत्र को चपेट में लिया (Snow Storm in USA)

इस बर्फीले तूफान ने करीब 3200 किलोमीटर के क्षेत्र को अपनी चपेट में लिया है। इसके चलते यहां बर्फ की मोटी परत बिछ गई है। वहीं बारिश के चलते कई स्थानों पर जलभराव की स्थिति पैदा हो गई है। प्रशासन द्वारा बचाव कार्य चलाए जा रहे हैं लेकिन प्रभावित लोगों तक मदद पहुंचाने में काफी समस्या आ रही है।

ये भी पढ़ें : दक्षिण अफ्रीका में गैस टैंकर में लगी आग, 20 लोगों की दर्दनाक मौत, कई गंभीर

ये भी पढ़ें : अर्जेंटीना की टीम का लाखों लोगों ने किया स्वागत, ऐसा मंजर देखा न होगा पहले कभी

ये भी पढ़ें : रूसी राष्ट्रपति पुतिन जल्द युद्ध खत्म करना चाहते हैं… जानिए पत्रकारों के सवाल में क्या दिए जवा

ये भी पढ़ें : अप्रवासियों की संख्या को दोगुना करने के लिए फिनलैंड ने बनाई ये योजना

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE