Skin Care Routine : रूटीन में ऐसे रखेंगी त्वचा का ख्याल तो चेहरा दिखेगा लंबे समय तक जवां

0
215
स्किन केयर रूटीन
स्किन केयर रूटीन

Aaj Samaj, (आज समाज),Skin Care Routine, अंबाला :
महिलाएं अपनी स्किन का ख्याल रखना काफी पसंद करती हैं। वे हर मुमकिन कोशिश करती हैं, जिससे उनकी त्वचा हमेशा सुन्दर और जवां नजर आए। तो आज हम आपको बताने वाले हैं कि आपको स्किन केयर करते समय किन स्टेप्स को फॉलो करना चाहिए ताकि आपकी त्वचा लंबे समय तक जवां नजर आए।

क्लींजिंग का इस्तेमाल करें

सुबह उठते ही सबसे पहले आपको अपना चेहरा फेस वॉश की मदद से अच्छी तरह से साफ करना चाहिए। इसके लिए आप अपनी स्किन के हिसाब से कोई भी अच्छे ब्रांड का फेस वॉश चुन सकती हैं। अगर आपकी त्वचा ड्राई या सेंसिटिव है तो आप क्लींजिंग मिल्क का भी इस्तेमाल कर सकती हैं।

स्किन केयर रूटीन
स्किन केयर रूटीन

चेहरे पर लगाएं टोनर

टोनर आपके चेहरे पर मौजूद पोर्स का साइज बड़ा होने से रोकता है तथा उन पोर्स में मौजूद गन्दगी को भी साफ करने में मदद करता है। टोनर के लिए आपको ज्यादा मेहनत करने की जरूरत बिल्कुल भी नहीं है। आप टोनर के लिए गुलाब जल का इस्तेमाल कर सकती हैं।

मॉइस्चराइज

इसके लिए आप अपनी स्किन के हिसाब से कोई भी अच्छे ब्रांड का मॉइस्चराइजर इस्तेमाल कर सकती हैं, लेकिन अगर आपकी त्वचा ऑयली है तो आप जेल बेस्ड मॉइस्चराइजर का ही इस्तेमाल करें ताकि आपको क्रीम मॉइस्चराइजर की चिपचिप का सामना न करना पड़े।

आई क्रीम का इस्तेमाल करें

चेहरे के हिसाब से आंखों के नीचे की त्वचा बेहद कोमल होती हैं। इसलिए इसके लिए आप किसी अच्छे ब्रांड की अंडर आई क्रीम का इस्तेमाल करें ताकि आप डार्क सर्कल्स जैसी प्रॉब्लम्स से राहत पा सकें।

ट्रीटमेंट की ज़रूरत

अगर आपके चेहरे पर किसी तरह का पिम्पल तथा कोई मार्क है तो आपको उसके लिए ट्रीटमेंट की सख्त जरूरत है। इसके लिए आप किसी एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें और खुद कोई भी ऐसे ही किसी के कहने पर किसी प्रोडक्ट का इस्तेमाल न करें।

यह भी पढ़ें : Aaj Ka Rashifal 25 May 2023: इन राशि वालों को आज आ सकती हैं अनेक परेशानियां

यह भी पढ़ें : Health Minister Mr. Anil Vij: हमारी सरकार देश और प्रदेश के लिए जनहित की अनेकों योजनाएं बना रही है : गृह मंत्री अनिल विज

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE