MP Krishna Lal Pawar : 40 करोड़ की लागत से चकाचक होगी इसराना विधानसभा क्षेत्र की सड़के : सांसद कृष्ण लाल पवार

0
142
MP Krishna Lal Pawar
MP Krishna Lal Pawar
  • प्रधानमंत्री देश से गरीबी दूर करना चाहते हैं

Aaj Samaj (आज समाज),MP Krishna Lal Pawar,पानीपत : प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को ऊंचाइयों तक पहुंचने मे महत्व पूर्ण योगदान दिया है। प्रधानमंत्री देश से गरीबों को दूर करना चाहते हैं। आज देश की पहचान दुनिया के उन गिने चुने देशों में है रही है जिनकी आर्थिक स्थिति मजबूत है। प्रधान मंत्री के प्रयास से आने वाले समय मे देश पहले तीन की श्रेणी में पहुंच जाएगा। यह बात राज्य सभा सांसद कृष्ण लाल पंवार ने वीरवार को इसराना विधानसभा के विभिन्न गांवों में जनसंवाद के दौरान लोगों को सम्बोधित करते हुए कही। इस मौके पर उन्होंने गांव के लोगों की सामूहिक समस्याओं को दूर करने का आश्वासन दिया व बहुत सी समस्याओं का मौके पर निदान किया। जन संवाद में बिजली पानी शिक्षा स्वास्थ्य से संबंधित अनेकों शिकायतें आई। सांसद का जन संवाद कार्यक्रम में पहुंचने पर लोगों ने जोरदार स्वागत किया।

राज्यसभा सांसद ने कहा कि 1 जनवरी से वृद्धावस्था भत्ता पेंशन 3 हजार कर दी जाएगी। सरकार की योजना के अनुसार जो वृद्ध 60 वर्ष के हो चुके हैं उनके घर पर ही पेंशन बनाने का प्रावधान किया गया है उन लोगों से बचें को पैसे लेकर पेंशन बनवाने की बात करते हैं। इसराना विधानसभा क्षेत्र की सडक़ों का सुधार किया जा रहा है 40 करोड़ की लागत से हल्के की सडक़ों को चकाचक किया जा रहा है। राज्यसभा सांसद ने कहा कि भ्रष्टाचार पर पूरी तरह से अंकुश लगाया जा रहा है। प्रदेश में कुल 6553 गांव में से 58 सौ गांव में 24 घंटे बिजली उपलब्ध कराई जा रही है। इस समय  इसराना विधानसभा सभा के 62 गांव में 24 घंटे बिजली उपलब्ध है।

राज्यसभा सांसद ने केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं पर प्रकाश डालते हुए कहा कि बीपीएल परिवारों से लेकर किसानों के लिए ऐसी अनेक योजनाएं क्रियान्वित की है जिनका लोग लाभ उठा रही है उन्होंने बताया कि किसान मजदूर अगर किसी कारण दुर्घटना में मृत्यु हो जाती है तो परिवार को सरकार की तरफ से 5 लाख की सहायता प्रदान करती है इसके लिए उसे मर्तक का पोस्टमार्टम करना अनिवार्य है। उन्होंने बताया कि देश में सरकार की योजना के तहत 80 करोड लोगों को 5 किलो प्रति व्यक्ति के हिसाब से राशन उपलब्ध कराई जा रही है इसमें और बढ़ोतरी की गई है। राज्यसभा सांसद ने बताया कि छोटे कामगारोंं के लिए भी सरकार ने कई योजनाएं प्रारंभ की है जिनमें लोन लेकर वे अपना रोजगार स्थापित कर सकते हैं। राज्यसभा सांसद ने कहा कि प्रदेश में पढ़ी-लिखी पंचायत है यह सरकार की ही देन है।

राज्यसभा सांसद ने कहा कि हरियाणा के सैनिकों का सेवा में विशेष योगदान रहता है हर दसवां जवान हरियाणा से ताल्लुक रखता है पहले जवानों के शहीद होने पर उनके परिजनों को मात्र उनके कुछ कपड़े उपलब्ध कराए जाते थे जबकि वर्तमान में सरकार द्वारा शहीद की सम्मानजनक अंत्येष्टि की जाती  है। इस मौके पर उनके साथ सीईओ जिला परिषद विवेक चौधरी, डीएसपी ट्रैफिक सुरेश सैनी, थानेदार बलराम, बिजली विभाग एसडीओ अशोक कुंडू, रिफाइनरी के मैनेजर विवेक शर्मा, पंचायती राज एक्शन प्रदीप कुमार के अलावा विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें : Aaj Ka Rashifal 9 November 2023 : कर्क राशि वालों के लिए आज का दिन रहेगा प्रेम और परिवार के मामले में सकारात्मक

यह भी पढ़ें : Trident Diwali Fair : ट्राइडेंट दिवाली मेले में दर्शकों का मनोरंजन करने पहुंचे विश्वप्रसिद्ध गायक गुरदास मान।

SHARE