Homeराजनीतिकांग्रेसध्यक्षा प्रतिभा सिंह के दौरे से पहले बगावत

कांग्रेसध्यक्षा प्रतिभा सिंह के दौरे से पहले बगावत

आज समाज डिजिटल, Shimla News:
हिमाचल कांग्रेस की अध्यक्ष प्रतिभा सिंह के सिरमौर के दौरे से ठीक पहले बगावत हो गई। पार्टी के कुछ पदाधिकारी जिलाध्यक्ष कंवर अजय बहादुर के खिलाफ हैं। इसलिए उन्हें पद से हटाने की मांग की है। इस बारे में प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ला को पत्र भी लिखा है।

70 फीसद कार्यकारिणी जिलाध्यक्ष के खिलाफ

यदि बात करें कांग्रेस सूत्रों की तो जिले की 70 फीसद कार्यकारिणी जिलाध्यक्ष के खिलाफ है। जिला मुख्यालय नाहन में आयोजित एक विशेष बैठक में इस पर चर्चा हुई। ये तय किया कि अगर जिलाध्यक्ष बदला नहीं जाता तो सामांतर जिला कमेटी बनाई जाएगी। बताते चलें कि रविवार को प्रतिभा सिंह नाहन के सैनवाला में आयोजित होने वाली बैठक में शिरकत करेंगीं। ये कांग्रेस के माइनॉरिटी विंग का कार्यक्रम है।

कांग्रेस को सिरमौर जिले में हो रहा नुकसान

कांग्रेस प्रभारी राजीव शुक्ला को लिखी गई चिठ्ठी में लिखा गया है कि कांग्रेस कमेटी के वर्तमान पदाधिकारी, विधायक पार्षद, ग्राम पंचायतों के प्रधान, जिला परिषद सदस्य और ब्लॉक समिति के सदस्य जिला सिरमौर के अध्यक्ष की निष्क्रियता, कार्यप्रणाली और पार्टी विरोधी गतिविधियों के बारे में अवगत करवाना चाहते हैं।

चिठ्ठी में लिखा है कि जिला सिरमौर के अध्यक्ष कंवर अजय बहादुर की उम्र 78 वर्ष है और उन्होंने जिलाध्यक्ष बनने से पहले स्वयं पार्टी के कार्यों को करने में असमर्थता व्यक्त की थी और सक्रिय राजनीति से संन्यास लेने की घोषणा की थी। इनके कार्यकाल को 2 वर्ष 6 महीने हो गए हैं और अब तक जिला कांग्रेस कमेटी की एक भी बैठक नहीं बुलाई गई है और न ही पार्टी के कार्यक्रम में सक्रियता दिखाई है, जिससे सिरमौर में कांग्रेस को नुकसान हो रहा है।

ये भी पढ़ें : टीजीटी-पीजीटी के 5500 पदों पर भर्ती जल्द: मनोहर लाल

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular