PM Modi Ajmer Rally: सेवा के रहे बीजपी के 9 साल, भारत का दुनिया में हो रहा यशोगान

0
244
PM Modi Ajmer Rally
अजमेर में कायड़ विश्राम स्थली पर जनसभा को संबोधित करते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Aaj Samaj (आज समाज), PM Modi Ajmer Rally, जयपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज राजस्थान के अजमेर में कायड़ विश्राम स्थली पर जनसभा को संबोधित किया। उनकी इस सभा को केंद्र सरकार के 30 मई को नौ साल पूरे होने के उपलक्ष्य में बीजेपी की ओर से देश भर में शुरू किए गए मेगा जनसंपर्क अभियान की शुरुआत के तौर पर देखा जा रहा है। जैसे ही पीएम कायड़ सभा स्थल पर पहुंचे, बीजेपी कार्यकर्ताओं ने मोदी मोदी के लगे नारे लगाना शुरू कर दिए। मंच पर पहुंचे तो पीएम नरेंद्र मोदी का 51 किलो की माला पहनाकर स्वागत किया गया। मोदी ने कहा कि केंद्र में बीजेपी की सरकार के नौ साल गरीब कल्याण, सेवा के रहे हैं। दुनिया में भी आज भारत का यशोगान हो रहा है।

  • लोगों ने वोट से हालात को विकास और विश्वास में बदला

केंद्र सरकार के संकल्प में राजस्थान की भी बड़ी भूमिका

उन्होंने कहा, केंद्र सरकार के संकल्प में राजस्थान ने भी बहुत बड़ी भूमिका निभाई है। 2014 से पहले पिछली यूपीए सरकार के समय पूरे देश में जनता भ्रष्टाचार के विरूद्ध सड़क पर उतरी थी। बड़े शहरों में आए दिन आतंकी हमले होते थे, सीमा पर कांग्रेस सरकार सड़कें बनाने से डरती थीं। पीएम ने कहा, उस समय केंद्र सरकार रिमोट कंट्रोल से चल रही थी। जनता से वोट लेकर कांग्रेस जनता को ही कोस रही थी। उन्होंने जनसभा में मौजूद लोगों से कहा कि 2014 में आपने अपने वोट से हालात को विकास और विश्वास में बदल दिया।

भारत अति गरीबी को समाप्त करने के बहुत निकट

प्रधानमंत्री ने कहा, विश्वभर के विशेषज्ञ बोल रहे हैं कि भारत अति गरीबी को समाप्त करने के बहुत निकट है। इसी वजह से आज पूरी दुनिया में भारत का यशोगान हो रहा है। उन्होंने कहा कि साथियों आखिर यह बदलाव कैसे आया। मोदी ने चार बार सवाल पूछकर कहा- इसका जवाब है सबका साथ, सबका विकास और वंचितों को वरीयता। पीएम ने कहा, गारंटी वाली आदत कांग्रेस की पुरानी है। 50 साल पहले कांग्रेस ने इस देश को गरीबी हटाने की गारंटी दी थी और ये गरीबों के साथ किया गया कांग्रेस का सबसे बड़ा विश्वास घात है।

तीर्थराज पुष्कर के ब्रह्मा मंदिर में की पूजा अर्चना

अजमेर में जनसभा से पहले पीएम मोदी ने तीर्थराज पुष्कर के ब्रह्मा मंदिर में पूजा-अर्चना की। ब्रह्मा मंदिर के पुजारियों ने उनका साफा पहनाकर स्वागत किया। मोदी ने यहां आरती और परिक्रमा करने के बाद मंदिर के बारे में पुजारियों से बातचीत भी की और संतों से आशीर्वाद लिया। बीजेपी नेताओं ने पीएम नरेंद्र मोदी को लोक देवता वीर तेजाजी की प्रतिकृति भेंट की।

प्रधानमंत्री का आठ महीने में छठा दौरा

पीएम मोदी का आठ महीने में राजस्थान में यह छठवां दौरा है। 10 मई को उन्होंने सिरोही के आबूरोड में रैली की थी। 12 फरवरी को मोदी ने दौसा में जनसभा की थी। 28 जनवरी को मोदी ने भीलवाड़ा के आसींद में सभा की थी। इससे पहले पिछले साल एक नवंबर को प्रधानमंत्री ने बांसवाड़ा के मानगढ़ धाम में सभा की थी। 30 नवंबर को मोदी सिरोही के आबूरोड आए थे। नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने दावा किया कि सभा में प्रदेश की 8 लोकसभा और 45 विधानसभा सीटों सहित प्रदेशभर से 4 लाख लोग जुटे हैं।

यह भी पढ़ें :  Union Health Ministry Notification: सभी ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर भी तंबाकू विरोधी चेतावनी दिखाना अनिवार्य

यह भी पढ़ें : Poonch Infiltration Bid Foiled: जम्मू-कश्मीर में एलओसी पर तीन आतंकी पकड़े

यह भी पढ़ें : International No Tobacco Day: हरियाणा में हर साल कैंसर के 800 से अधिक नए रोगी, पंजाब सरकार दिलाएगी तंबाकू से दूर रहने का संकल्प

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE