Poonch Infiltration Bid Foiled: जम्मू-कश्मीर में एलओसी पर तीन आतंकी पकड़े

0
235
Poonch Infiltration Bid Foiled
जम्मू-कश्मीर में एलओसी पर तीन आतंकी पकड़े

Aaj Samaj (आज समाज), Poonch Infiltration Bid Foiled, श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में एलओसी पर सुरक्षा बलों ने तीन आतंकियों को गिरफ्तार कर घुसपैठ की बड़ी कोशिश को नाकाम कर दिया है। तीनों आतंकी 30 मई की रात खराब मौसम व बारिश का फायदा उठाकर भारतीय सीमा में घुसपैठ की फिराक में थे। सेना के जवानों ने उस समय उनकी साजिश पर पानी फेर दिया जब वे फेंसिंग क्रॉस कर रहे थे।

सेना का एक जवान घायल, 1 आतंकी भी जख्मी

पुंछ में गुलपुर के करमारा गांव में एलओसी पर संदिग्ध गतिविधि की सूचना मिलने के बाद सेना ने बुधवार अलसुबह करीब चार बजे जवानों ने सर्च आॅपरेशन शुरू किया। सेना की तरफ से कार्रवाई को भांपकर आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। इस दौरान जवाबी फायरिंग में एक घुसपैठिए को पैर में गोली लगी। फायरिंग में सेना का एक जवान भी घायल हुआ है।

तीन आतंकियों की पहचान…

गिरफ्तार किए गए तीन आतंकियों की पहचान मोहम्मद रियाज (26), मोहम्मद फारूक (23) और मोहम्मद जुबैर शामिल हैं। सभी करमारा के रहने वाले हैं। फारूक के पैर में गोली लगी है और पुंछ के अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है। सेना का एक जवान जसप्रीत सिंह भी फायरिंग्र में जख्मी हो गया है।

10 किलो आईईडी व अन्य हथियार और ड्रग्स बरामद

सेना ने आतंकियों के पास से 10 किलो आईईडी, एके-56 राइफल समेत भारी मात्रा में हथियार और ड्रग्स बरामद किया है। इसके अलावा नार्को सहित युद्ध जैसी सामग्री भी बरामद की गई है। बरामद की गई अन्य सामग्री में एक मैग्जीन, एक एके-47 के 10 राउंड, 2 पिस्टल, 4 पिस्टल की मैग्जीन, पिस्टल के 70 राउंड, 6 ग्रेनेड, हेरोइन जैसे पदार्थ शामिल हैं।

यह भी पढ़ें : International No Tobacco Day: हरियाणा में हर साल कैंसर के 800 से अधिक नए रोगी, पंजाब सरकार दिलाएगी तंबाकू से दूर रहने का संकल्प

यह भी पढ़ें :Target Killing Again In J&K: आतंकियों ने उधमपुर के शख्स की अनंतनाग में गोली मारकार हत्या की

यह भी पढ़ें :  75 Rupee Coin: जानिए 75 रुपए के स्मारक सिक्के में क्या है खास, सरकार ने इसे क्यों बनाया और कैसे खरीद सकते हैं

Connect With Us: Twitter Facebook

 

SHARE