HomeराजनीतिParivartan Padyatra 75th Day: बीजेपी-जेजेपी गठबंधन सरकार के प्रति लोग आग बबूला

Parivartan Padyatra 75th Day: बीजेपी-जेजेपी गठबंधन सरकार के प्रति लोग आग बबूला

Aaj Samaj (आज समाज), Parivartan Padyatra 75th Day, भिवानी: इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) की ‘परिवर्तन पदयात्रा आपके द्वार’ इन दिनों भिवानी जिले में है और आज यात्रा का 76वां दिन है। इनेलो के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला के नेतृत्व में गत फरवरी से जारी पदयात्रा पिछले कल यानी मंगलवार को 75वें दिन में प्रवेश कर गई। अपने इस मिशन में इनेला महासचिव लोगों के साथ मिलकर उनकी समस्याएं सुन रहे हैं।

  • कांग्रेस से भी जनता बुरी तरह से परेशान

800 से ज्यादा गांव का दौरा कर चुके : अभय

इनेलो नेता ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि अब तक वह पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ प्रदेश के 11 जिलों में 38 विधानसभा क्षेत्रों के 800 से ज्यादा गांव का दौरा कर चुके हैं। इस 1600 किलोमीटर के सफर में सैकड़ों लोगों की समस्याएं सुनी और उनके मन की बात जानी है।

Parivartan Padyatra
भिवानी के गांवों के दौरान पदयात्रा में शामिल कार्यकर्ता व इनेलो नेता।

अभय ने कहा कि हरियाणा की जनता में राज्य की मौजूदा बीजेपी-जेजेपी गठबंधन सरकार के प्रति पहले ही बेहद ज्यादा गुस्सा है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल इन जनसंवाद कार्यक्रम कर रहे हैं और इस दौरान कई जगह लोगों से उनकी कहासुनी होने से लोगों में गुस्सा और बढ़ा है। सीएम लोगों को सरेआम अपमानित कर रहे हैं। वह बदतमीजी से जनता के साथ पेश आ रहे हैं। उनकी भाषा ऐसी है जैसे कोई गुंडा अपनी बात अहंकार के साथ कह रहा है।

सम्मानित लोगों का सरेआम अपमान कर रहे सीएम

इनेलो नेता ने कहा, मुख्यमंत्री सरपंचों और सम्मानित लोगों का सरेआम अपमान कर रहे हैं। वहीं सारी मयार्दाओं को लांघ कर वह महिलाओं को भी अपमानित कर रहे हैं। सिरसा में एक महिला सरपंच को मंच पर बुला कर कहते हैं कि केवल एक मांग बताओ। गांव के अंदर अगर 10 समस्याएं हैं तो एक समस्या बताने से कैसे काम चलेगा।

जब महिला सरपंच ने सीएम से कहा कि आपके मंत्री ने मेरे पति को सरेआम पिटवाया जिसकी जांच होनी चाहिए तो बजाय उस महिला की बात सुनने के उसे धक्के दे कर मंच से नीचे उतरवा दिया। एक महिला कोच के साथ बीजेपी के मंत्री ने बदतमीजी की थी। मुख्यमंत्री ने बजाय महिला कोच को न्याय दिलवाने के मंत्री का बचाव किया।

स्कूलों में टीचर नहीं, अस्पतालों में डाक्टर नहीं

उन्होंने कहा, आज लोग पानी व बिजली के लिए हाहाकार कर रहे हैं। स्कूलों में मास्टर नहीं है। अस्पतालों में डाक्टर नहीं हैं। बच्चों के लिए खेल के लिए स्टेडियम नहीं हैं। सड़कों का इतना बुरा हाल है कि एक गांव से दूसरे गांव जाने के लिए गाड़ी से जाना तो दूर, पैदल चलना भी दूभर है। मुख्यमंत्री के स्वयं के गांव के हालात बद से बदतर हैं। इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि प्रदेश के कितने बुरे हालात होंगे। आज का युवा सबसे ज्यादा परेशान है, उन्हें नौकरी नहीं मिल रही है। इसलिए सत्ता में आते ही बीजेपी की प्रणाली को पूरी तरह से खत्म कर युवाओं को योग्यता के अनुसार नौकरी देंगे। किसी युवा को नौकरी न मिलने पर उसे 21000 रुपए रोजगार भत्ता देंगे।

इनेलो सत्ता में आते ही 7500 रुपए करेगी बुढ़ापा पेंशन

कांग्रेस में गुटबाजी हावी है। लोगों ने दस साल का कांग्रेस का राज देख लिया था, इसलिए उन्हें सत्ता से बाहर किया था। अब लोग कांग्रेस से भी बुरी तरह से परेशान हैं। प्रदेश की जनता अब इनेलो की सरकार बनाना चाहती और सत्ता में आते ही हम ताऊ देवी लाल द्वारा शुरू की गई 100 रूपए बुढापा पेंशन को 7500 रूपए करेंगे। हर घर में एक गैस सिलेंडर देंगे और साथ में महिलाओं को 1100 रूपए महीना रसोई खर्च देंगे।

बीजेपी सरकार ने जितने भी कार्ड बनाए हैं चाहे वो पीपीपी हो या फैमिली आईडी हो सभी को खत्म करेंगे। उन्होंने कहा, बीजेपी-जेजेपी गठबंधन सरकार प्रदेश की जनता को बुरी तरह से लूटने में लगी है। प्रदेश का हर वर्ग इस सरकार से बेहद दुखी है। पदयात्रा का जब 25 सितंबर को समापन करेंगे तब कितना बड़ा हुजूम उमड़ेगा यह देशवासियों के साथ ही पूरी दुनिया देखेगी। उसी दिन साफ हो जाएगा कि 2024 में इनेलो की एकतरफा सरकार बनेगी।

यह भी पढ़ें Weather Report: उत्तर भारत में धूल भरी आंधी चलने का अनुमान, गर्मी भी होगी तेज

यह भी पढ़ें 16 May Covid 19 Update: कोरोना संक्रमण के 656 नए केस, एक्टिव कम होकर 13,037 रहे

यह भी पढ़ें Delhi-NCR Weather: दिल्ली-एनसीआर में मौसम ने अचानक ली करवट, सुबह कई इलाकों में धूलभरी हवाएं चली, विजिबिलिटी भी कम

Connect With Us: Twitter Facebook

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular