पुलिस शहीदी व पुलिस झंडा दिवस सप्ताह के तहत डीएवी पुलिस पब्लिक स्कूल में पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन

0
886
Panipat News/Painting competition organized in DAV Police Public School
Panipat News/Painting competition organized in DAV Police Public School
  • पेंटिंग के जरिए अमर शहीदों की शहादत को किया नमन
आज समाज डिजिटल, पानीपत :
पानीपत। अमर शहीदों की याद में पुलिस विभाग की ओर से 21 अक्तूबर से 31 अक्तूबर तक पुलिस शहीदी व पुलिस झंडा दिवस मनाया जा रहा है। इस दौरान विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन कर अमर शहीद जवानों को याद कर श्रद्धांजली दी जा रही है। इसी कड़ी में जिला पुलिस लाईन में स्थित डीएवी पुलिस पब्लिक स्कूल में पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में स्कूल के 50 से अधिक बच्चों ने भाग लेकर वीर शहीदों की स्मृति में पेंटिंग बनाकर, उनके बलिदानों को पेंटिंग मे उतारा।

अमर शहीदों के जीवन से प्रेरणा लेकर अपना जीवन सफल बनाने का संदेश दिया

पेंटिंग प्रतियोगिता में अलग-अलग आयु वर्ग के प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। उनके द्वारा चित्रकलां के माध्यम से अमर शहीदों को श्रद्धा सुमन अर्पित किया। अमर शहीदों की शहादत को पेंटिंग के माध्यम से रंगों मे उकेरने के पश्चात बच्चों में देशभक्ति का जज्बा देखने को मिला। डीएसपी संदीप ने विद्यार्थियों को अमर शहीदों के जीवन से प्रेरणा लेकर अपना जीवन सफल बनाने का संदेश दिया। उन्होंने कहा कि हमें अच्छी शिक्षा के साथ-साथ अच्छे नागरिक बनकर देश की सेवा, सुरक्षा और उन्नती के लिए हमेशा तत्पर रहना चाहिए।

देश हित के लिए काम करना हमारा प्रथम कर्तव्य

देश हित के लिए काम करना हमारा प्रथम कर्तव्य है। उन्होंने विद्यार्थियों को पेंटिंग का महत्व बताते हुए कहा कि जिस प्रकार शिक्षा,खेल व योग विद्यार्थी के जीवन में महत्वपूर्ण योगदान देते है उसी प्रकार पेंटिंग से विद्यार्थी का दिमाग रचनात्मक बनता है और दिमाग में नई उर्जा का संचार होता है। इसलिए पेंटिंग को भी अपने जीवन में अपनाना चाहिए और जब भी खाली समय मिले अपने दिमाग के रचनात्मक विचार एक पेज पर पेंटिंग के माध्यम से उकेर लेने चाहिए। इस अवसर पर स्कूल की प्रिंसिपल अनूपमा सिन्हा व स्कूल का अन्य स्टॉफ मौजूद रहा।

ये भी पढ़ें : दीपावली पर पटाखों का प्रयोग ना करके दीप जलाकर ही दीपावली का पर्व मनाएं : सिविल सर्जन

ये भी पढ़ें :यूपी के धान की एंट्री नही होने दी जाएगी : मंडी सचिव

ये भी पढ़ें : बी.आर.डी.एम. पब्लिक स्कूल में कंडील व झालर बनाओ प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

ये भी पढ़ें : हर घर खुशियों की दीपावली थावर को पक्का मकान देगा संस्थान

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE