Inauguration of Physical And Intellectual Training Camp : आर्य बाल भारती पब्लिक स्कूल में शारीरिक एवं बौद्धिक प्रशिक्षण शिविर का शुभारंभ

0
136
Panipat News/Inauguration of Physical And Intellectual Training Camp
Panipat News/Inauguration of Physical And Intellectual Training Camp
Aaj Samaj (आज समाज),Inauguration of Physical And Intellectual Training Camp,पानीपत : आर्य बाल भारती पब्लिक स्कूल में बुधवार को सार्वदेशिक आर्य वीर दल का शारीरिक एवं बौद्धिक प्रशिक्षण शिविर का शुभारंभ हुआ। यह शिविर 24 मई बुधवार से 28 मई 2023 रविवार तक चलेगा। गुजरात के महामहिम राज्यपाल आचार्य देवव्रत के आशीर्वाद से लगाया जा रहा है। विद्यालय के प्रधान आर्य रणदीप कादियान ने मुख्य अतिथि के रूप में शिविर का उद्घाटन करने के बाद शिविर को संबोधित करते हुए दी। इससे पूर्व आर्य रणदीप कादियान ने आर्य वीर दल का ओम ध्वजारोहण किया।

प्राणायाम और दुश्मन से जीवन सुरक्षा के गुर सिखाए जाएंगे

प्रधान आर्य रणदीप कादियान ने कहा कि हमारे सभी वेद शास्त्रों में स्वास्थ्य को पहला सुख निरोगी काया को ही माना गया है। उन्होंने कहा कि स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क निवास करता है और इतिहास गवाह है कि जब जब देश में धर्म की हानि होती है, तब आर्य वीर दल के वीरों ने अपने कर्तव्य का पालन करते हुए पाखंडियों का नाश करने का कार्य किया। इस पंच दिवसीय शिविर में जहां बच्चों को योगासन प्राणायाम और दुश्मन से जीवन सुरक्षा के गुर सिखाए जाएंगे। पूर्व उप प्राचार्य आचार्य राजकुमार शर्मा ने मंच संचालन के माध्यम से इस शिविर के बारे में विस्तार से जानकारी दी। विशिष्ट अतिथि एवं विद्यालय प्रबंधक राजेंद्र जागलान ने कहा कि इस शिविर में जिले के डेढ़ सौ बच्चे भाग लेंगे और यह शिविर 5 दिन का आवासीय शिविर होगा।

शिविर 28 मई तक चलेगा

प्राचार्य सत्यवान मलिक ने कहा कि यह शिविर 28 मई तक चलेगा। शिविर को डॉ राजेंद्र विद्यालंकार ओएसडी महामहिम राज्यपाल गुजरात भी संबोधित करेंगे और समापन समारोह की अध्यक्षता आर्य प्रतिनिधि सभा हरियाणा के प्रधान राधा कृष्ण आर्य करेंगे और उनके साथ प्रतिनिधि सभा के मंत्री उमेद शर्मा भी मुख्य वक्ता के रूप में भाग लेंगे और हरियाणा के अनेक वैदिक धर्म प्रेमी भी इस समापन समारोह में भाग लेंगे। इस अवसर पर आर्य वीरों ने प्रशिक्षक प्रवीण आर्य महावीर आर्य और अनिल आर्य के नेतृत्व में अनेक करिश्माई कर्तव्य दिखाकर दर्शकों को आश्चर्यचकित कर दिया। इससे पूर्व विद्यालय में पीटीएम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता प्राचार्य सत्यवान मलिक ने की।
SHARE