HSVP Department की जमीन पर अवैध अतिक्रमण को लेकर डीसी हुए सख्त

0
143
Panipat News/HSVP Department/DC Strict About Illegal Encroachment
Panipat News/HSVP Department/DC Strict About Illegal Encroachment
Aaj Samaj (आज समाज),HSVP Department, पानीपत : डीसी वीरेन्द्र कुमार दहिया ने शहर के विभिन्न सेक्टरों में एचएसवीपी विभाग की ज़मीन पर अवैध अतिक्रमण को लेकर कड़ा संज्ञान लिया है। उन्होंने इस संबंध में ईओ एचएसवीपी विभाग व अन्य सबंधित अधिकारियों को एक सप्ताह के अंदर-अंदर ही सभी अवैध अतिक्रमणों पर कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि पहले भी जिला प्रशासन की तरफ़ से अतिक्रमण करने वाले लोगों को चेताया गया था,जिस पर अतिक्रमण करने वाले कुछ लोगों ने एचएसवीपी की जमीन को खाली भी कर दिया था।

विभाग की जमीन को अतिक्रमण से मुक्त करवाया जाएगा

डीसी वीरेन्द्र कुमार दहिया ने कहा कि सेक्टरों में अवैध अतिक्रमण को हटाने के लिए सेक्टर 6 -7 के लिए अशोक कुमार एटीपी, सेक्टर 13 -17 व 7 – 8 के लिए नवीन कुमार एटीपी, सेक्टर 19 के लिए नायब तहसीलदार पानीपत बलवान सिंह, तथा सेक्टर 24 – 25 के लिए कार्यकारी अभियंता पब्लिक हेल्थ विभाग राजेश कौशिक को ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया है। उन्होंने कहा कि अतिक्रमण करने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी और एचएसवीपी विभाग की जमीन को अतिक्रमण से मुक्त करवाया जाएगा।
  • ईओ एचएसवीपी को एक सप्ताह के अंदर अवैध अतिक्रमण हटाने के दिए निर्देश
  • अवैध अतिक्रमण पर कार्रवाई हेतु नियुक्त किये गये ड्यूटी मजिस्ट्रेट

सामग्री को भी जब्त किया जाएगा

डीसी वीरेन्द्र कुमार दहिया ने एचएसवीपी विभाग की खाली पड़ी ज़मीन पर रेत, बजरी डालकर व ग्रीन बेल्ट पर अन्य तरीकों से अतिक्रमण करने वाले लोगों से आह्वान किया है कि वे जल्द से जल्द विभाग की ज़मीन को ख़ाली कर दे अन्यथा उन से सख्ती के साथ निपटा जाएगा। उन्होंने कहा  कि यदि अतिक्रमण की जानकारी मिलती है तो ऐसे लोगों के विरुद्ध कार्रवाई तो की ही जाएगी साथ में उनकी सड़क या एचएसवीपी विभाग की ज़मीन पर पड़ी सामग्री को भी जब्त किया जाएगा।

अतिक्रमण को हटाने के लिए कारवाई जल्द होगी शुरू

संपदा अधिकारी पुलकित मल्होत्रा ने कहा कि डीसी की तरफ़ से अवैध अतिक्रमण को लेकर आदेश मिले हैं। उन्होंने बताया कि अगले एक दो दिन तक ही प्लान बनाकर सेक्टरों की खाली पड़ी जमीन पर अवैध अतिक्रमण को हटाने के लिए कारवाई शुरू कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि अतिक्रमण करने वाले लोगों के खिलाफ़ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
SHARE