BLO E-Magazine : भारत निर्वाचन आयोग ने लांच की बीएलओ ई-पत्रिका : डीसी

0
181
Panipat News/Election Commission of India launched BLO e-magazine
Panipat News/Election Commission of India launched BLO e-magazine
Aaj Samaj (आज समाज),BLO E-Magazine,पानीपत : निर्वाचन आयोग द्वारा बीएलओ के साथ सीधा संवाद व संचार स्थापित करने के लिए बीएलओ ई-पत्रिका जारी की गई है। इस पत्रिका के माध्यम से निर्वाचन आयोग बूथ स्तर के अधिकारी के साथ अब सीधा संवाद कर सकते हैं। डीसी एवं जिला निर्वाचन अधिकारी वीरेंद्र दहिया ने जानकारी देते हुए बताया कि बीएलओ के कार्य को और अधिक आसान एवं सुविधाजनक बनाने के लिए भारत निर्वाचन आयोग द्वारा बीएलओ ई-पत्रिका जारी की गई है। इस पत्रिका में आयोग अपने अनुभव, चुनौतियों को साझा करते हुए बीएलओ के कर्तव्य और कहानी को प्रकट करेंगे।
  • बीएलओ ई-पत्रिका स्वतंत्र, निष्पक्ष व पारदर्शी चुनाव की दिशा में सराहनीय कदम

ई-पत्रिका आयोग की एक नई पहल

डीसी ने कहा कि बीएलओ हर मतदाता के लिए सूचना का प्राथमिक स्त्रोत है। उनकी सुविधा के लिए बीएलओ ई-पत्रिका की शुरूआत की गई है। इस पत्रिका से बीएलओ को मतदाताओं की सेवाओं के लिए अधिक से अधिक जानकारी मिलेगी और अच्छा मार्गदर्शन मिलेगा। उन्होंने बताया कि ई-पत्रिका आयोग की एक नई पहल है। उन्होंने कहा कि बीएलओ ई-पत्रिका स्वतंत्र, निष्पक्ष व पारदर्शी चुनाव की दिशा में आयोग का सराहनीय कदम है। इससे बीएलओ को तकनीकी जानकारी मिल सकेंगी।

बूथ लेवल अधिकारियों का मार्गदर्शन करेगी बीएलओ ई-पत्रिका

जिला निर्वाचन अधिकारी वीरेंद्र दहिया ने बताया कि बीएलओ ई-पत्रिका को ईसीआई.जीओवी.इन वेबसाइट पर पढ़ा जा सकता है। चुनाव आयोग के अनुसार बीएलओ ई-पत्रिका में ईवीएम-वीवीपीएटी जैसे विषय शामिल होंगे। इसमें प्रशिक्षण, आईटी, विशेष सारांश संशोधन, नवीनतम स्वीप, मतदान केन्द्रों पर गतिविधियां, पोस्टर बैल्ट सुविधा, सुगम चुनावी साक्षरता क्लब, अद्वितीय जागरूक मतदाता पहल, राष्ट्रीय मतदाता दिवस के साथ-साथ बीएलओ के साथ औपचारिक बातचीत भी शामिल हैं।
SHARE