District Apprenticeship Committee Meeting : प्रशिक्षु न रखने पर औद्योगिक प्रतिष्ठानों पर लगेगा जुर्माना: डीसी

0
144
Panipat News/District Apprenticeship Committee Meeting
Panipat News/District Apprenticeship Committee Meeting

Aaj Samaj (आज समाज),District Apprenticeship Committee Meeting,पानीपत: जिला सचिवालय में सोमवार को डीसी वीरेन्द्र कुमार दहिया ने जिला शिक्षुता कमेटी की बैठक की अध्यक्षता की। बैठक में जिले के सरकारी, अर्ध-सरकारी और निजी प्रतिष्ठानों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया। बैठक के दौरान डीसी वीरेन्द्र कुमार दहिया ने कहा कि जो प्रतिष्ठान शिक्षुता अधिनियम 1961 के अनुसार अपने-अपने प्रतिष्ठान में 2.5 प्रतिशत से 10 प्रतिशत तक शिक्षु नहीं रखेगा उस प्रतिष्ठान पर नियमानुसार जुर्माना लगाया जाएगा। उन्होंने औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के अधिकारियों तथा कर्मचारियों को निर्देश देते हुए कहा कि वे जिले की औद्योगिक इकाइयों के प्रतिनिधियों के साथ भी बेहतर समन्वय बनाकर युवाओं को ज्यादा से ज्यादा रोजगार देने में अपना सहयोग दें।

 

  • औद्योगिक संस्थानों के साथ भी बेहतर समन्वय स्थापित करें अधिकारी: डीसी

 

संस्थानों में ऐसे कोर्स शुरू करें, जिनकी वर्तमान में औद्योगिक इकाइयों में जरूरत

उन्होंने आईटीआई के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि वे अपने विद्यार्थियों की औद्योगिक इकाइयों में वर्कशॉप के माध्यम से वर्तमान में चल रहे टेक्सटाईल औद्योगिक नीतियों से अवगत करवाने का भी काम भी करें। उन्होंने कहा कि सभी संस्थानों में लगने वाले प्रशिक्षु हरियाणा निवासी अवश्य होने चाहिए और उनका आधार कार्ड केवाईसी भी अवश्य होना चाहिए। उन्होंने औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के अधिकारियों तथा कर्मचारियों को निर्देश देते हुए कहा कि सभी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों में ऐसे कोर्स शुरू करें, जिनकी वर्तमान में औद्योगिक इकाइयों में जरूरत है। इस अवसर पर जिला रोजगार अधिकारी रीतू चहल, आईटीआई के प्रधानाचार्य कृष्ण कुमार, जिला कार्यक्रम अधिकारी परमिन्दर कौर तथा विभिन्न प्रतिष्ठानों के प्रतिनिधियों सहित सभी संबंधित अधिकारी तथा कर्मचारी मौजूद रहे।

 

 

 

यह भी पढ़ें : Advocate Vijender Passed Away : ह्रदय गति रूकने से पूर्व बार प्रधान विजेंद्र का निधन

यह भी पढ़ें : BJP District President Yogendra Rana : सरकार के 9 साल पूरे होने का जश्न जनता के बीच मे जाकर मनायेगी भाजपा-योगेंद्र राणा

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE