Destitute Cattle : बेसहारा गोवंश शहर की सबसे बड़ी समस्या रोज हो रहे हादसों के प्रति जनप्रतिनिधि बेपरवाह : स्वामी

0
234
Panipat News/Destitute Cattle 
Panipat News/Destitute Cattle 

Aaj Samaj (आज समाज),Destitute Cattle, पानीपत : बेसहारा गौ वंश के कारण शहर में हो रहे हादसों से खफा लोगों ने भाजपा नेता और पार्षद लोकेश नागरू के घर के बाहर खुटा गाड़ कर बेसहारा गोवंश को बांध अपना विरोध कर इस समस्या के समाधान के लिए समर्थन मांगा इस मामले को लेकर पूर्व जिला पार्षद जोगिंदर स्वामी द्वारा 27 अप्रैल को नगर निगम के बाहर सांड विवाह भी करवाया जा चुका है, आज फिर उनके द्वारा खुटा गाड़ कार्यक्रम के तहत बेसहारा गोवंश को बांधा गया। जोगिंदर स्वामी ने कहा कि लोकेश नागरू मेरे अच्छे मित्र हैं लेकिन वे शहर के जुझारू पार्षद और भाजपा के वरिष्ठ नेता भी है, इसलिए सबसे पहले वह उनके पास शहर की इस विकट समस्या को लेकर अपना विरोध दर्ज कर समर्थन मांगने आए है।

  • हजारों एकड़ जमीन के मालिक हैं यह बेसहारा गोवंश इनकी गौचरण की भूमि खाली करा बनाई जाए गौशाला

शासन प्रशासन को जगाने के लिए यह मुहिम चलाई जा रही है

उन्होंने कहा कि 1 साल पहले सेक्टर 6 में एक 22 वर्षीय नौजवान सरदार मनप्रीत सिंह इस गोवंश के कारण हादसे का शिकार हुआ और उनकी मृत्यु हो गई और अब भी पिछले महीने सेक्टर 13 -17 के एक नौजवान युवक जगप्रीत सिंह की सांड द्वारा टक्कर मारने से गंभीर अवस्था में पहुंच गया था और वह आज भी कोमा में है जिसको लेकर हमारे द्वारा उस समय से ही शासन प्रशासन को जगाने का कार्य किया जा रहा है। उस युवक को मिलने के लिए खुद उपायुक्त भी अस्पताल में पहुंचे थे, उन्होंने कहा कि यह हादसा हम और आपके बीच में भी हो सकता है हमारे बच्चों के साथ भी हादसा हो सकता है हमारे द्वारा जागरूकता के लिए शासन प्रशासन को जगाने के लिए यह मुहिम चलाई जा रही है कि  इन बेसहारा गोवंश को इनका हक दिलवा जाए ना कि इनके ऊपर राजनीति की जाए और ना ही इन्हें कमाई का साधन बनाया जाए।

निगम प्रशासन इसके प्रति पूरी तरीके से लापरवाह

उन्होंने कहा कि पानीपत जिले में सैकड़ों एकड़ जमीन गौ चरण की पड़ी है जिन पर केवल इन गोवंश का अधिकार है जिसे प्रशासन खाली करवा कर वहां पर गोशाला बनवाएं तो इनके चारे और रहने की जगह का समाधान इसमें ही हो सकता है, लेकिन निगम प्रशासन इसके प्रति पूरी तरीके से लापरवाह है उन्होंने कहा कि सरकार और प्रशासन को जगाने के लिए हमारा खुटा गाड़ अभियान लगातार जारी रहेगा। इस अवसर पर डीपी ग्रोवर ने भी अपने विचार रखे। इस मौके पर रणजीत भोला, सरदार कवलजीत सिंह, गोविंद सैनी सीए, मनजीत मलिक, नरेंद्र बैरागी, सोमनाथ बुद्धिराजा, उदय शर्मा, पुनीत, मनोज रहेजा, कमल कांत, सुरेश सैनी, नरेश परमजीत, दीपक, ईश्वर बैरागी, भागमल नैन आदि उपस्थित थे।

जनप्रतिनिधियों और प्रशासन को जगाने के लिए एक अच्छा प्रयास

पार्षद लोकेश नागरू ने कहा कि सामाजिक संस्थाओं द्वारा इस प्रकार के प्रदर्शन होने बहुत जरूरी है, जिससे कि हम जनप्रतिनिधियों को जो चीज मालूम ना हो उसकी भी जानकारी हो सके और आज का जोगेंद्र स्वामी द्वारा किया गया। यह कार्यक्रम जनप्रतिनिधियों और प्रशासन को जगाने के लिए एक अच्छा प्रयास है। उन्होंने कहा कि इस मामले को लेकर उनके द्वारा पिछले हाउस की मीटिंग में यह मुद्दा उठाया था कि हमारी निगम के पास काफी जमीन को चरण की पड़ी है। उस पर निगम की ही गौशाला शुरू की जाए, लेकिन उस पर हमारे कुछ साथियों ने उस समय सहमति नहीं दी थी, लेकिन अब वह हाउस की मीटिंग में इस मामले को प्रमुखता से उठाएंगे और प्रयास करेंगे की शीघ्र ही नगर निगम द्वारा गौशाला का निर्माण कर इस समस्या का समाधान निकाला जाए।
SHARE