Prize Distribution Ceremony At Arya PG College : आर्य पीजी कॉलेज में वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह आयोजित

0
171
Panipat News/Annual prize distribution ceremony organized at Arya PG College
Panipat News/Annual prize distribution ceremony organized at Arya PG College
Aaj Samaj (आज समाज),Prize Distribution Ceremony At Arya PG College, पानीपत :जीटी रोड स्थित आर्य पीजी कॉलेज में शुक्रवार को वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह का भव्य आयोजन किया गया। समारोह में राज्यसभा सांसद कृष्ण लाल पंवार बतौर मुख्य अतिथि व पानीपत के उपायुक्त आईएएस विरेंद्र कुमार दहिया ने वशिष्ट अतिथि के रूप में शिरकत की। कार्यक्रम की अध्यक्षता आर्य कॉलेज प्रबंधक समिति के प्रधान सुरेंद्र शिंगला ने की।

विद्यार्थियों को ट्रॉफी व नकद पुरस्कार से सम्मानित किया

महाविद्यालय प्रबंधक समिति के महासचिव सीए कमल किशोर, कोषाध्यक्ष पीयूष आर्य, वरिष्ठ सदस्य वीरेंद्र शिंगला व प्राचार्य डॉ. जगदीश गुप्ता ने महाविद्यालय प्रांगण में पहुंचने पर सभी अतिथियों का पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया। प्रात:कॉलेज प्रांगण में प्राध्यापकों व विद्यार्थियों ने हवन में आहुति डालकर सबके लिए मंगल कामना की। कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्ज्वलित कर सरस्वती वदंना से किया गया। समारोह में शैक्षणिक, सांस्कृतिक व खेलकूद समेत विभिन्न क्षेत्रों में वर्ष भर उत्कृष्ट प्रदर्शन कर महाविद्यालय का गौरव बढ़ाने वाले लगभग 1500 से ज्यादा मेधावी विद्यार्थियों को ट्रॉफी व नकद पुरस्कार से सम्मानित किया गया। महाविद्यालय के होनहार विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की एक से बढक़र एक रंगारंग प्रस्तुति से समारोह में समां बांध दिया। मंच संचालन प्राध्यापिका डॉ. मनीषा डूडेजा, प्रो. विजय सिंह व प्राध्यापिका गरिमा मल्होत्रा ने किया।
  • राज्यसभा सांसद कृष्ण लाल पंवार, पानीपत उपायुक्त आईएएस वीरेंद्र सिंह दहिया व सुरेश मलिक ने मेधावी विद्यार्थियों को बांटे पुरस्कार
  • महाविद्यालय का गौरव बढ़ाने वाले 1500 से ज्यादा विद्यार्थियों को मिला सम्मान

सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़ना चाहिए

मुख्यातिथि राज्यसभा सांसद कृष्ण लाल पंवार ने अपने संबोधन में कहा कि आर्य महाविद्यालय के विद्यार्थी शैक्षणिक, सांस्कृतिक व खेलकूद के क्षेत्र में राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने विद्यार्थियों द्वारा इन उपलब्धियों के लिए महाविद्यालय प्रबंधक समिति, प्राचार्य डॉ. जगदीश गुप्ता व सभी स्टाफ सदस्यों को बधाई दी। कृष्ण लाल पंवार ने कहा कि हमें जीवन में लक्ष्य निर्धारित कर सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़ना चाहिए और निर्धारित मूल्यों व नियमों पर खरा उतरने का हर संभव प्रयास करते रहना चाहिए।

आर्य कॉलेज के विद्यार्थी करेंगे देश का प्रतिनिधित्व

उन्होंने बताया कि इस वर्ष जी 20 की अध्यक्षता भारत देश कर रहा है और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हर जी 20 की मीटिंग में शिक्षा पर जोर दे रहे हैं। और इस वर्ष से जी 20 में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जाएगा जिसमें आर्य कॉलेज के विद्यार्थी देश का प्रतिनिधित्व करते हुए जी 20 के कार्यक्रम में प्रस्तुति देंगे जो की पानीपत जिले के साथ-साथ हरियाणा प्रदेश के लिए भी गर्व की बात है।

विद्यार्थी प्रत्येक क्षेत्र में सर्वांगीण विकास कर रहा है

विशिष्ठ अतिथि उपायुक्त आईएएस वीरेंद्र सिंह दहिया ने अपने संबोधन में कहा कि युवाओं को समय के साथ चलना चाहिए और इस आधुनिकता के दौर में हमें अपनी संस्कृति को नहीं भूलना चाहिए। उन्होंने कहा कि आर्य महाविद्यालय के विद्यार्थी प्रत्येक क्षेत्र में सर्वांगीण विकास कर रहा है। उन्होंने युवाओं से आह्वान करते हुए कहा कि निरंतर मेहनत कर हमें आगे बढ़ने के लिए प्रयासरत रहना चाहिए।

महाविद्यालय की उपलब्धियों से अवगत करवाया

महाविद्यालय प्रबंधक समिति के प्रधान सुरेंद्र शिंगला, महासचिव सीए कमल किशोर व कोषाध्यक्ष पीयूष आर्य, वरिष्ठ सदस्य वीरेंद्र शिंगला ने सभी होनहार विद्यार्थियों का उत्साहवर्धन किया और उन्हें आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने पुरस्कार वितरण समारोह के सफल आयोजन व शैक्षणिक, सांस्कृतिक तथा खेलकूद के क्षेत्र में शानदार उपलब्धियों के लिए प्राचार्य डॉ. जगदीश गुप्ता और सभी शिक्षक वर्ग व गैर शिक्षक वर्ग की जमकर सराहना की। महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. जगदीश गुप्ता ने महाविद्यालय की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की और शैक्षणिक, सांस्कृतिक व खेलकूद के क्षेत्र में महाविद्यालय की उपलब्धियों से अवगत करवाया।

महाविद्यालय का प्रदर्शन हमेशा शानदार रहा

डॉ. जगदीश गुप्ता ने कहा कि सांस्कृतिक गतिविधियों में महाविद्यालय का प्रदर्शन हमेशा शानदार रहता है। महाविद्यालय की हरियाणवी ऑर्केस्ट्रा, हरियाणवी समूह नृत्य, वन एक्ट प्ले व प्रकशन की टीम ने इस वर्ष बैंगलोर में आयोजित राष्ट्रीय यूथ फेस्टिवल में प्रथम स्थान हासिल कर कला की विधा में ओवर ऑल ट्रॉफी भी अपने नाम की। साथ ही आर्य कॉलेज के होनहार विद्यार्थियों ने पंजाब की लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी में आयोजित अंतरराष्ट्रीय युवा महोत्सव में कुरूक्षेत्र विश्वविद्यालय, कुरूक्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हुए हरियाणवी ऑर्केस्ट्रा, हरियाणवी समूह नृत्य व कल्चर प्रकशन में शानदार प्रस्तुति दे कर आर्य कॉलेज का डंका अंतरराष्ट्रीय पर बजा कॉलेज का नाम रोशन किया। उल्लेखनीय है कि आर्य महाविद्यालय पिछले 6 वर्षो से लगातार प्रदेश स्तरीय रत्नावली महोत्सव में भी ओवरआल ट्रॉफी हासिल कर रहा है व लगातार 16 वर्षों से क्षेत्रीय युवा महोत्सव में ओवरऑल ट्रॉफी विजेता रहा है। खेल के मैदान में भी महाविद्यालय के होनहार खिलाड़ियों ने खूब जौहर दिखाए और इस वर्ष महाविद्यालय के 250 से भी अधिक खिलाड़ियों ने राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं में जीत हासिल की।
जय-जय देवों के देवा रे गाने थिरक उठा सभागार 
पुरस्कार वितरण समारोह में रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुतियों ने समां बांध दिया और विद्यार्थियों की लाजवाब प्रस्तुति से ओपी शिंगला सभागार तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा। हरियाणवी ऑर्केस्ट्रा, हरियाणवी ग्रुप डांस, ग्रुप सांग व हरियाणवी हास्य नाटिका (स्किट) की शानदार प्रस्तुति ने सभी का मन मोह लिया। प्रस्तुतियां इतनी शानदार थीं कि दर्शकों ने अपने स्थान पर खड़े होकर सभी प्रतिभावान कलाकारों का उत्साहवर्धन किया और उनके सुखद भविष्य की कामना की। जय-जय देवों के देवा रे गाने पूरा सभागार थिरक उठा।
ये रहे मौजूद
इस अवसर पर प्रबंधक समिति के सदस्य अरूण आर्य, रश्मि शिंगला, निखिल शिंगला, आर्य गर्ल्स स्कूल की उपाचार्या डॉ.अनुभा गुप्ता, डॉ. हवा सिंह, कश्मीरी शिंगला, मुकेश गोयल, रमेश गुप्ता, सुनील गुप्ता, संजय अग्रवाल, पानीपत जिला परिषद के उपप्रधान सुरेश मलिक, निलेश मित्तल, पानीपत अर्बन कोपरेटीव बैंक पानीपत के एमडी ओपी शर्मा,सुनील शिंगला, एसएल गुप्ता, जगदीश राय जैन, व महाविद्यालय के सभी शिक्षक व गैर शिक्षक वर्ग के सभी सदस्य मौजूद रहे।
SHARE