NIA Raids On PFI: तीन राज्यों में पीएफआई के 25 ठिकानों पर एनआईए के छापे

0
183
NIA Raids On PFI
तीन राज्यों में पीएफआई के 25 ठिकानों पर एनआईए के छापे

Aaj Samaj (आज समाज), NIA Raids On PFI, नई दिल्ली: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) प्रतिबंधित संगठन पॉपुलर फ्रंट आॅफ इंडिया (पीएफआई) पर लगातार शिकंजा कसे हुए है। आज कर्नाटक, बिहार व करेल में केंद्रीय जांच एजेंसी संगठन के 25 ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।

कटिहार में मोहम्मद नदवी और उससे जुड़े लोगों पर कार्रवाई

बिहार के कटिहार में मोहम्मद नदवी और उससे जुड़े लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई चल रही है। मोहम्मद नदवी का पीएफआई से काफी पुराना नाता रहा है। इसी के साथ कटिहार में ही हसनगंज थाना क्षेत्र के तहत यूसुफ टोला में भी जांच एजेंसी की टीम पहुंची है। सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर स्थानीय पुलिस और अर्ध सैनिक बलों की टीम भी मौके पर मौजूद है।

कर्नाटक में 16 जगहों पर जांच

कर्नाटक में पीएफआई के 16 ठिकानों पर छापे की कार्रवाई जारी है। बता दें कि पटना के फुलवारी शरीफ मामले में हाल ही में छह लोगों को गिरफ्तार किया गया था और इन लोगों के पास से एनआई को तलाशी में पीएफआई से संबंधित कई आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद हुए थे।

देश की सत्ता पर कब्जा करने का प्लान

गौरतलब है कि जुलाई-2022 में बिहार की राजधानी पटना के फुलवारी शरीफ में पुलिस ने छापा मारा था और इस दौरान पकड़े गए पीएफआई सदस्यों से बरामद 2047 नाम से सात पेज के दस्तावेज में अगले 25 साल यानी 2047 तक भारत को मुस्लिम राष्ट्र बनाने की प्लानिंग की गई थी। यानी देश की सत्ता पर कब्जा करने का प्लान था। इसी टारगेट को पूरा करने के लिए मुस्लिम युवाओं को हथियार चलाने की ट्रेनिंग दी जा रही थी।
तक छह लोगों की गिरफ्तारी हुई थी।

यह भी पढ़ें : 31 May Weather Update: हरियाणा-पंजाब सहित 10 राज्यों में 4 दिन भारी बारिश के आसार

यह भी पढ़ें : Poonch Infiltration Bid Foiled: जम्मू-कश्मीर में एलओसी पर तीन आतंकी पकड़े

यह भी पढ़ें : International No Tobacco Day: हरियाणा में हर साल कैंसर के 800 से अधिक नए रोगी, पंजाब सरकार दिलाएगी तंबाकू से दूर रहने का संकल्प

Connect With Us: Twitter Facebook

 

SHARE