Homeदेशफेसबुक में 30 फीसद कम भर्ती होंगे इंजीनियर: जकरबर्ग

फेसबुक में 30 फीसद कम भर्ती होंगे इंजीनियर: जकरबर्ग

आज समाज डिजिटल, Washington News:
वैश्विक मंदी की मार फेसबुक जैसे सोशल मीडिया साइट पर भी पड़ने लगी है। फेसबुक की मालिकाना कंपनी मेटा प्लेटफॉर्म्स इस साल इंजीनियरों की भर्ती 30 फीसद कम रहेगी।

कहा- कारोबारी गिरावट के लिए तैयार रहें

कंपनी के मुखिया मार्क जकरबर्ग ने अपने कर्मचारियों को चेताया कि कारोबारी गिरावट के लिए तैयार रहें। यह गिरावट हाल के समय की सबसे बड़ी गिरावट हो सकती है। मेटा साल 2022 में अमेरिका में 10 हजार इंजीनियर भर्ती करने जा रही थी, अब यह संख्या 6 से 7 हजार के बीच रह सकती है। भर्तियों पर मई से ही रोक लगा दी गई थी। यही नहीं, कर्मचारियों को दिए अपने जकरबर्ग ने बताया कि कंपनी खाली रह गए कई पदों को अब नहीं भरेगी। साथ ही परफॉर्मेंस मैनेजमेंट सुधारेगी, ऐसे स्टाफ को बाहर करेगी जो कंपनी के लक्ष्यों को आक्रामकता से पाने में उपयोगी नहीं है।

कंपनी छोड़ने वाले खुद लें निर्णय: मार्क

जकरबर्ग ने कहा कि वस्तुत: कंपनी में कुछ लोग हैं, जिन्हें यहां नहीं होना चाहिए था। वे खुद देखें कि अब यह जगह उनके लिए नहीं है, खुद निर्णय लें, मुझे यह सही लग रहा है। उन्होंने कहा कि इसीलिए कामकाज में सख्ती और आक्रामकता बढ़ाई जा रही है, जो लोग कंपनी छोड़ना चाहते हैं, वे खुद इसका निर्णय कर लें।

विज्ञापनों की बिक्री और यूजर्स की वृद्धि धीमी

मेटा कंपनी इस साल विज्ञापनों की बिक्री और यूजर्स की संख्या में वृद्धि को धीमा होते देख रही है। बीती तिमाही में पहली बार फेसबुक के सक्रिय यूजर्स घटे हैं। अमेरिका में मंदी की आशंका को भांपते हुए कई टेक कंपनियों ने अपने लक्ष्यों को बदला है। एपल और गूगल के शेयर भी गिरे, लेकिन फेसबुक के शेयरों के दामों में कहीं तेज गिरावट हुई। विश्व की इस सबसे बड़ी सोशल मीडिया कंपनी का बाजार मूल्य इस साल आधा रह गया है।

ये भी पढ़ें : कार्तिकेय शर्मा की जीत को लेकर समस्त ब्राह्मण समाज के लोगों ने मुख्यमंत्री का किया धन्यवाद

ये भी पढ़ें : खुल गया प्रगति मैदान सुरंग, पीएम मोदी ने किया टनल और अंडरपास का उद्घाटन

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular