HomeCoronavirusOmicron Variant Today Update एक ही दिन में आए ओमीक्रॉन के 129...

Omicron Variant Today Update एक ही दिन में आए ओमीक्रॉन के 129 नए मामले, कुल सख्या हुई 687

Omicron Variant Today Update

आज समाज डिजिटल, अम्बाला:

देश में ओमीक्रॉन के मामले लगतार बढ़ रहे है 21 राज्यों और केंद्र शासित परदेशो में कोरोना के इस वेरियंट के मामले की संख्या बढ़कर 687 तक पहुंच गई है। कल तक केसों की संख्या 558 तक ही सीमित थी, लेकिन एक दिन में ही कोरोना के नए स्वरूप के 129 मामले सामने आ गए हैं। ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि जल्द ही देश में तीसरी लहर आ सकती है। देश में कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वैरिएंट ने खतरनाक रफ्तार पकड़ ली है। बेशक देश में अभी तक ओमिक्रॉन से कोई मौत नहीं हुई। लेकिन गंभीर बीमारियों से जूझ रहे लोगों के लिए यह खतरे की घंटी हो सकती है

महाराष्ट्र में सबसे अधिक मामले (Omicron Variant Today Update)

ओमीक्रॉन के मामले महाराष्ट्र में सबसे अधिक सामने आ रहे हैं। यहां 167 मामले ओमिक्रॉन के सामने आ चुके हैं वहीं दूसरे नंबर पर दिल्ली आता है यहां संक्रमितों की संख्या (Omicron infection) 165 हो चुकी है। तीसरे स्थान पर गुजरात पहुंच चुका है यहां 73 मामले ओमिक्रॉन के मिल चुके हैं।  इसी प्रकार केरल में 57, राजस्थान में 3, तेलंगाना में 12, हरियाणा में 2 मामले सामने आए हैं। विशेषज्ञ बताते हैं कि अभी मिल रहे संक्रमितों में लक्षण भी साफ तौर पर दिखाई नहीं दे रहे हैं फिर भी वह ओमिक्रॉन से पीड़ित पाए जा रहे हैं। ऐसे में अगर अभी भी कोरोना के नियमों का सख्ती से पालन नहीं किया तो देश एक बार फिर महामारी की चपेट में आ सकता है।

महाराष्ट्र में सबसे अधिक मामले
 

Read More : Registration Will be Done on Covin App 3 जनवरी से होगा टीकाकरण,जानिए कब से होगा पंजीकरण

कोरोना पाबंदियां 31 जनवरी 2022 तक बढ़ाई (Omicron Cases in India Today)

Omicron Cases in India Today कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के बढ़ते (spreading rapidly in the country) प्रभाव को देखते हुए केंद्र सरकार भी अलर्ट हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने ओमिक्रॉन से निपटने की तैयारी पूरी कर ली है वहीं कोविड पाबंदियों को अगले साल 31 जनवरी तक के लिए बढ़ा दिया है। इसके साथ ही गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों को निर्देश दिए हैं कि वह अपने यहां महामारी से निपटने के लिए कोविड नियमों का सख्ती से पालन करना सुनिश्चित करें। दूसरी और कई राज्यों ने तो अपने अधीन क्षेत्रों में नाइट कर्फ्यू भी लगा दिया है। वहीं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने महामारी से निपटने के लिए हाई लेवल मीटिंग भी बुलाई है।

Also Read : Night Curfew Implemented In District जिला में रात 11 से सुबह 5 बजे तक नाइट कफ्र्यू लागू

Read Also: 2 Arrested In Paper Leak Case: सिपाही पेपर लीक मामले में वांछित 2 अन्य आरोपी गिरफ्तार

Also Read : Karnal News खैर की लकडियों को ट्रक में भरकर तस्करी करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

Connect With Us:-  Twitter Facebook

SHARE
Mohit Sainihttps://indianews.in/author/mohit-saini/
Sub Editor at Indianews.in | Indianewsharyana.com | IndianewsDelhi.com | Aajsamaj.com | Manage The National and Live section of the website | Complete knowledge of all Indian political issues, crime and accident story. Along with this, I also have some knowledge of business.
RELATED ARTICLES

Most Popular