HomeदेशNIA Raids: गैंगस्टर मामले में हरियाणा-पंजाब सहित देश में 70 जगह एनआईए...

NIA Raids: गैंगस्टर मामले में हरियाणा-पंजाब सहित देश में 70 जगह एनआईए के छापे

आज समाज डिजिटल, नई दिल्ली, (NIA Raids On Gangster): राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त आरोपियों पर लगातार शिकंजा कसे हुए है। आज सुबह केंद्रीय जांच एजेंसी ने गैंगस्टर मामले में देश की राजधानी दिल्ली, हरियाणा-पजाब व दोनों राज्यों की राजधानी चंडीगढ़ सहित देश के 70 ठिकानों पर छापेमारी की और र्कारवाई अभी जारी है। अन्य राज्यों में मध्यप्रदेश, गुजरात और उत्तर प्रदेश हैं जहां छापे मारे गए हैं। सूत्रों ने बताया है कि गैंगस्टर और उनके आपराधिक सिंडिकेट के खिलाफ दर्ज एक मामले को लेकर यह कार्रवाई की जा रही है।

हरियाणा के यमुनानगर में इस जगह दी गई दबिश

हरियाणा में यमुनानगर के आजाद नगर इलाके में स्थित एक घर में एनआईए ने छापा मारा है। किसी तरह के बवाल के मद्देजनर एहतियात इलाके में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। गुजरात में लॉरेन्स बिश्नोई के करीबी कुलविंदर के गांधीधाम स्थित परिसर में छापेमारी चल रही है। कुलविंदर पर बिश्नोई गैंग के लोगों को आसरा देने का आरोप है। सूत्रों के मुताबिक, कुलविंदर के अंतरराष्ट्रीय ड्रग माफियाओं से भी संबंध हैं।

पंजाब में 30 से ज्यादा ठिकानों पर कार्रवाई

पंजाब में 30 से अधिक जगहों पर गैंगस्टर और उनके आपराधिक सिंडिकेट के खिलाफ दर्ज मामले की जांच के सिलसिले एनआईए सुबह से छापेमारी कर रही है। गौरतलब है कि यह ह गैंगस्टर नेटवर्क पर एनआईए की छापेमारी का यह चौथा दौर है। इससे पहले भी केंद्रीय जांच एजेंसी गैंगस्टर पर शिकंजा कसने के लिए कई बार दबिश दे चुकी है।

पिछले सप्ताहांत राजस्थान में पीएफआई पर की गई छापेमारी

एनआईए ने गत सप्ताहांत टेरर फंडिंग मामले में प्रतिबंधित संगठन पॉपुलर फ्रंट आॅफ इंडिया (पीएफआई) के राजस्थान स्थित 7 ठिकानों पर छापे मारे थे। शनिवार को की गई घरों पर कई इस कार्रवाई में पीएफआई के कई सदस्यों को गिरफ्तार किया है। छापेमारी के दौरान डिजिटल उपकरण, एयरगन, धारदार हथियार और आपत्तिजनक दस्तावेज जब्त किए गए हैं।

ये भी पढ़ें : Agra News: शादी समारोह के दौरान गैस सिलेंडर में आग, दो महिलाओं की जलकर मौत

Connect With Us: TwitterFacebook

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular