Homeदेशनव संवत्सर पर निकली रैली पर पथराव के बाद हिंसा, सांप्रदायिक तनाव...

नव संवत्सर पर निकली रैली पर पथराव के बाद हिंसा, सांप्रदायिक तनाव के बाद कर्फ्यू Motorcycle Rally Karauli

Motorcycle Rally Karauli

आज समाज डिजिटल, करौली (जयपुर):
Motorcycle Rally Karauli : राजस्थान के करौली में शनिवार को नवसंवत्सर पर निकली मोटरसाइकिल रैली पर अचानक पथराव हो गया। इससे हिंसा भड़क गई। मामला फूटा कोट इलाके से संबंध रखता है। यहां अल्पसंख्यक समुदाय बहुल इलाके से गुजर रही एक बाइक रैली पर पथराव हुआ। इसके बाद एक दुकान और एक बाइक को आग के हवाले कर दिया। इससे इलाके में तनाव हो गया।

बाइक और दुकान आग के हवाले

Motorcycle Rally Karauli
Motorcycle Rally Karauli

पुलिस ने बताया कि इलाके में तनाव उत्पन्न होने पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया है। उन्होंने बताया कि पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी लोगों को समझाने और शांत कराने की कोशिश कर रहे हैं। पुलिस नियंत्रण कक्ष ने बताया कि अल्पसंख्यक समुदाय बहुल इलाके से गुजर रही बाइक रैली पर पथराव के बाद इलाके में आग की घटनाएं हुर्इं। उपद्रवियों ने एक बाइक और एक दुकान को आग के हवाले कर दिया। क्षेत्र में कानून व्यवस्था कायम रखने के लिये पुलिस सहित कई आला अधिकारी मौके पर मौजूद हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा, शांति बनाए रखें

Motorcycle Rally Karauli
Motorcycle Rally Karauli

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने करौली में हुई घटना को लेकर ट्वीट किया है। उन्होंने कहा है कि डीजी, पुलिस से बात कर स्थिति की विस्तृत जानकारी ली है। पुलिस को हर उपद्रवी से सख्ती से निपटने के निर्देश दिए हैं। मैं आमजन से अपील करता हूं कि शांति बनाए रखें एवं कानून-व्यवस्था बनाने में सहयोग करें। इससे पहले राजस्थान के भीलवाड़ा में भी पिछले महीने साम्प्रदायिक तनाव बढ़ा था। बता दें कि भीलवाड़ा को राजस्थान का मिनी मैनचेस्टर कहा जाता है।

खनिजों का अजायबघर था यह

Motorcycle Rally Karauli
Motorcycle Rally Karauli

यूं तो किसी जमाने में इसे खनिजों का अजायबघर भी कहा जाता था। लेकिन पिछले 5 दिनों से यहां की टेक्सटाइल इंडस्ट्री और माइन्स से ज्यादा जिसकी चर्चा है वो है साम्प्रदायिक सौहार्द की। इसी सौहार्द पर मानों वर्षों बाद एक बार फिर किसी की नजर लग गई है। अब तक हिंदू-मुस्लिम समुदाय के बीच यहां अमन-चैन की जो बयार बह रही थी। उसी आबोहवा में कुछ लोग सांप्रदायिकता का जहर घोलने की कोशिश में लगे हैं। यही कारण है कि अचानक आपसी रिश्तों में खटास पैदा हो रही है।

Motorcycle Rally Karauli

Read Also : कांग्रेसी विधायक बोले- आम आदमी पार्टी लालच देकर कर रही संपर्क Anirudh Singh Targeted AAP

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular