Homeदेशमजीठिया की पेशी: सवालों की लंबी फेहरिस्त पर भड़के, फिर बोले- सबकी...

मजीठिया की पेशी: सवालों की लंबी फेहरिस्त पर भड़के, फिर बोले- सबकी मजबूरी : Majithia’s Muscle

आज समाज डिजिटल, चंडीगढ़:
Majithia’s Muscle : नशा तस्करी के मामले में हाईकोर्ट से अंतरिम जमानत मिलने के बाद शिरोमणि अकाली दल के नेता और एमएलए बिक्रम सिंह मजीठिया एसआईटी के सामने पेश हुए। ढाई घंटे के आसपास चली पूछताछ में उनसे 85 सवाल पूछे गए। सवालों की फेहरिस्त देख मजीठिया भड़क गए। बाद में बोले-तुम क्या करोगे, तुम्हारी भी मजबूरी। मजीठिया ने मीडिया में बयान दिया कि दर्ज केस झूठा और राजनीति से प्रेरित है।

बिक्रम सिंह मजीठिया सुबह 11 बजे वकीलों के साथ मोहाली स्थित राज्य अपराध शाखा पहुंचे। उनसे डेढ़ बजे तक पूछताछ की गई। बाहर आकर पत्रकारों से बात भी की। उन्होंने कहा कि हाईकोर्ट के आदेश पर वह जांच में शामिल हुए हैं। उन पर दर्ज किया गया मामला राजनीति से प्रेरित है। एफआईआर डीजीपी सिद्धार्थ चट्टोपाध्याय के आदेश पर हुई। वह 20 दिन डीजीपी रहे। इससे पहले नवजोत सिद्धू ने बयान दिया था कि चट्टोपाध्याय को उन्होंने लगाया और एडवोकेट जनरल को बदलवाया।

केस 2019 में हो चुका खत्म: मंजीठिया Majithia’s Muscle

उन्होंने कहा कि एसआईटी से प्रार्थना की है कि पंजाब कांग्रेस प्रधान सिद्धू, सीएम चरणजीत चन्नी और गृह मंत्री सुखजिंदर रंधावा के बयान पर भी एसआईटी विचार करे। हालांकि जिस मामले में उन पर केस दर्ज किया गया है, वह साल 2019 में खत्म हो चुका है। इस मामले में दोषियों को सजा तक हो चुकी है। उन्होंने कहा कि जब तक केस चला, तब तक उनका कभी कोई नाम नहीं आया। जानबूझकर उन्हें फंसाया गया।

केस दर्ज कराने के लिए बैठकों का आरोप Majithia’s Muscle

उन्होंने कहा कि उन पर केस दर्ज करने के लिए रणनीति बनी है। केस दर्ज करवाने के लिए कई बैठकें हुईं। बैठकों की सीसीटीवी फुटेज से लेकर उक्त विधायक व मंत्रियों के मोबाइल फोन की लोकेशन समेत अन्य चीजों को भी रिकॉर्ड में लाया जाए। मजीठिया ने पूर्व डीजीपी सिद्धार्थ चट्टोपाध्याय पर आरोप लगाया कि जो व्यक्ति प्रधानमंत्री की सुरक्षा से खिलवाड़ कर सकता है, तो उसके लिए तो वह बहुत ही छोटी सी चीज है। अब उन्हें दोबारा 18 जनवरी को बुलाया गया है।

आरोप: भ्रष्टाचार में फंसे अफसरों के बयान शामिल Majithia’s Muscle

मजीठिया ने कहा कि इस मामले में ईडी की तरफ से अलग से जांच की गई थी। हालांकि ईडी के जिस अधिकारी के बयान उन पर दर्ज की गई एफआईआर में शामिल किए गए हैं, वह खुद भ्रष्टाचार के मामले में चार्जशीट हो चुका है। इसके अलावा उन्होंने कई अन्य जानकारियां बताई हैं। उन्होंने एसआईटी से मांग की है कि सारी जांच सामने लाई जाए।

एसआईटी से लाइव लोकेशन करेंगे शेयर Majithia’s Muscle

मजीठिया ने बताया कि उनकी तरफ से एसआईटी को अपना मोबाइल नंबर मुहैया करवा दिया गया है। इसके साथ वह अपनी लाइव लोकेशन पुलिस से साझा करेंगे। उन्होंने कहा कि हाईकोर्ट ने उन्हें जो आदेश दिए थे, वह उसका पालन कर रहे है।

पहले ही दे चुका कुछ सवालों के जवाब Majithia’s Muscle

एसआईटी के 85 सवालों की सूची में 15 से 16 सवाल लेनदेन को लेकर थे। इन सवालों के जवाब में मजीठिया ने कहा कि यह सब मैं सबूत के साथ पहली जांचों के दौरान दे चुका हूं, लेकिन फिर भी मैं इनके उत्तर दूंगा। इस दौरान प्रवर्तन विभाग के भी कुछ अधिकारी मौजूद रहे।

पूछताछ की हुई वीडियोग्राफी Majithia’s Muscle

2.5 घंटे हुई पूछताछ की वीडियोग्राफी भी कराई गई। मजीठिया की ओर से भी अधिकारियों के साथ फोटो ली गई। मजीठिया ने अधिकारियों को आश्वासन दिया कि वह जांच में पूरा सहयोग करेंगे। यदि उन्हें कुछ सवालों के लिखित जवाब भी देने होंगे तो वह जरूर देंगे।

Majithia’s Muscle

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments