Homeकाम की बातLic Ipo in Next Quarter मौजूदा वित्त वर्ष की आखिरी तिमाही में...

Lic Ipo in Next Quarter मौजूदा वित्त वर्ष की आखिरी तिमाही में ही आएगा LIC का IPO , ट्वीट कर दी जानकारी

Lic Ipo in Next Quarter

आज समाज डिजिटल, चंडीगढ़

Lic Ipo in Next Quarter एलआईसी के आईपीओ की देरी से आने की खबरों को सरकार ने सिरे से खारिज कर दिया और कहा है कि एलआईसी का आईपीओ इसी वित्त वर्ष आएगा। सरकारी स्वामित्व वाली कंपनियों में सरकार की हिस्सेदारी की देखभाल करने वाले विभाग दीपम ने ट्वीट के जरिए इन खबरों का खंडन किया और कहा कि कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में एलआईसी के आईपीओ के इस वित्त वर्ष नहीं आ पाने की आशंका जताना गलत है। एलआईसी का आईपीओ इसी साल की आखिरी तिमाही में लाने की योजना है और उसके लिए तैयारी जारी है।

दरअसल, काफी समय से एलआईसी का आईपीओ आने की खबरें आ रही हैं। सरकार ने इस वित्त वर्ष के बजट में एलआईसी का आईपीओ लाने की घोषणा की थी। ये आईपीओ अब तक का सबसे बड़ा आईपीओ होगा। इसे लेकर निवेशकों में खूब उत्साह है। लेकिन चालू वित्त वर्ष में 3 महीने का समय रह गया है। ऐसे में खबरें आने लगी कि इस साल की आखिरी तिमाही में भी एलआईसी का आईपीओ आने की उम्मीद बेहद कम है। इसके बाद दीपम ने एक ट्वीट के जरिए इन खबरों को रोक लगाई है। (LIC IPO Details)

 

…तो इसलिए थी आईपीओ देरी की आशंका (LIC IPO Details)

दरअसल, एलआईसी के वैल्यूएशन में काफी समय लग रहा है। अभी अब इससे जुड़ी औपचारिकताएं ही पूरी नहीं हो पाई है। वहीं यह भी बताया गया है कि अगर एलआईसी का वैल्यूएशन कर लिया जाता है तब भी नियामक से जुड़ी कई प्रक्रिया है ऐसी हैं जिन्हें आईपीओ से पहले पूरा किया जाना होता है। (LIC IPO Details)

क्योंकि किसी कंपनी के आईपीओ लाने से पहले सिक्योरिटी एंड एक्सचेंज बोर्ड आॅफ इंडिया या सेबी को न सिर्फ उस बारे में पूरी जानकारी देनी होती है बल्कि कारोबार करने वाली कंपनी के नियामक से भी मंजूरी लेनी होती है। लेकिन इंश्योरेंस रेगुलेटरी एंड डेवलपमेंट अथॉरिटी आफ इंडिया या इरडा के प्रमुख का पद पिछले 7 महीने से खाली है। (LIC IPO Details)

 

Read Also : Search Operation In Jail जेल में चलाया तलाशी अभियान

Connect With Us:-  Twitter Facebook

SHARE
Mohit Sainihttps://indianews.in/author/mohit-saini/
Humanity Is the Best Religion In The Word
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments