Homeदेशतख़्त श्री पटना साहिब पर चढ़ाया सोने का पलंग सहित 5 करोड़...

तख़्त श्री पटना साहिब पर चढ़ाया सोने का पलंग सहित 5 करोड़ का सामान

आज समाज डिजिटल जालंधर/पटना:
ये आस्था नहीं तो और क्या कहेंगे। आज पटना स्थित तख्त श्री हरिमंदिर जी पटना साहिब को एक भक्त ने करीब 5 करोड़ रुपये का सामान भेंट किया है। पंजाब के जालंधर के करतारपुर निवासी और गुरु तेग बहादुर अस्पताल के संचालक डा. गुरविंदर सिंह सरना ने तख्त श्री हरिमंदिर जी पटना साहिब पहुंचकर 5 किलो सोने और 4 किलो चांदी से बना पलंग(Gold Plated on Harmandir Sahib) अर्पित किया।

Read Also : अब हरियाणा के कर्मचारियों की लेटलटीफी बर्दास्त नहीं 

इसके अलावा ये भी किया अर्पित

Gold Bed of Plated on Harmandir Sahib
Gold Bed of Plated on Harmandir Sahib

इसके साथ-साथ आधा किलो सोने से बने चौर, सोने से बना चंदुआ और चवर समेत अन्य बेशकीमती सामानों को गुरु गोबिंद सिंह जी के चरणों में अर्पित किया। उन्होंने तख़्त श्री पटना साहिब के पंज प्यारों के लिए बेशकीमती कृपाण भी सौंपा। तख्त श्री हरिमंदिर जी पटना साहिब के जत्थेदार ज्ञानी रंजीत सिंह गौहर मसकीन, पंच प्यारों और तख्त श्री हरिमंदिर प्रबंधक कमेटी के पदाधिकारियों की मौजूदगी में भेंट की यह रस्म पूरी की गई।

चरणों में समर्पित सामान की कीमत 5 करोड़

गुरु महाराज के चरणों में समर्पित इन सामानों की कीमत लगभग 5 करोड़ के आसपास में बताई जाती है। इस मौके पर डॉक्टर गुरविंदर सिंह सरना ने बताया कि गुरु गोबिंद सिंह जी की अपार कृपा उन पर है। उन्होंने बताया कि आज उनके पास जो कुछ भी है वह गुरु की ही देन है। भेंट किए गए सामानों की कीमत के संबंध में पूछे जाने पर डॉक्टर गुरविंदर सिंह सरना ने कीमत बताने से इंकार कर दिया।

देररात तक सिख संगत थी गुरुद्वारा में मौजूद

इस मौके पर तख्त श्री हरमंदिर प्रबंधक कमेटी के महासचिव इंद्रजीत सिंह ने बताया कि पंजाब के प्रख्यात डाक्टर गुरविंदर सिंह सरना की ओर से गुरु को बेशकीमती सामान भेंट की गई है। उन्होंने गुरविंदर सिंह सरना की ओर से सोने की पलंग, सोने से बनी चौर, चंदुआ और सोने से बने चवर समेत पंच प्यारों के लिए बेशकीमती कृपाण सौपे जाने की भी बात कही। दशमेश पिता गुरु गोविंद सिंह जी महाराज के प्रति डॉक्टर गुरविंदर सिंह सरना की इस श्रद्धा भक्ति को देखने को लेकर सैकड़ों की संख्या में सिख श्रद्धालु देर रात तख्त श्री हरिमंदिर जी पटना साहिब में मौजूद थे।

Read Also : अंग्रेजी शराब और कड़वी, 150 रुपये प्रति बोतल बढ़ाए, देसी सस्ती

Read Also : बंदिश खत्म! सुबह से रात्रि इतने बजे तक शिमला में खुलेंगी दुकानें

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular