Homeदेशभारत में 6 साल से बड़े बच्चों को भी लगेगी कोरोना वैक्सीन,...

भारत में 6 साल से बड़े बच्चों को भी लगेगी कोरोना वैक्सीन, मिली मंजूरी

आज समाज डिजिटल, नई दिल्ली:
एक बार फिर से देश में कोरोना के लक्ष्ण दिखने लग गए हैं। सरकार के मास्क और अन्य बंदिशों में ढील देते ही फिर से कोरोना ने मुंह खोलना शुरू कर दिया है। कोरोना से जंग जारी है। फिर से मास्क से लेकर टीकाकरण के लिए लोगों को लगातार जागरूक किया जा रहा है।

6-12 वर्ष के बच्चे भी परीधि में

भारत में 6 साल से बड़े बच्चों को भी लगेगी कोरोना वैक्सीन, मिली मंजूरी
भारत में 6 साल से बड़े बच्चों को भी लगेगी कोरोना वैक्सीन, मिली मंजूरी

इस बीच समाचार एजेंसी एएनआई ने बड़ी खबर दी है जिसके तहत ड्रग्स कंट्रोलर जनरल आॅफ इंडिया ने 6-12 आयुवर्ग के लिए कोवैक्सीन को अनुमति दे दी है। कोवाक्सिन को हैदराबाद स्थित भारत बायोटेक ने तैयार किया है। कोरोना की चौथी लहर और बच्चों में बढ़ते संक्रमण के बीच इसे बड़ी राहत के तौर पर देखा जा रहा है। क्योंकि मौजूदा स्थिति में सबसे ज्यादा संकट स्कूल जाने वाले छोटे बच्चों पर ही है।

16 मार्च से मिली अनुमति

बता दें कि इससे पहले केंद्र सरकार ने 16 मार्च से 12-14 साल के बच्चों को कॉबेर्वैक्स वैक्सीन लगाने की अनुमति दे दी थी। ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया ने आज यानी मंगलवार को 5 से 12 वर्ष की आयु के बच्चों को कोरोना महामारी के खतरे से बचाने के लिए बायोलॉजिकल ई के कोविड-19 वैक्सीन कॉबेर्वैक्स के आपात इस्तेमाल की मजूरी दे दी है। ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया ने आज यानी मंगलवार को 12 वर्ष से अधिक उम्र के बच्चों के लिए टीकाकरण को आपातकालीन उपयोग प्राधिकरण प्रदान किया।

ये भी पढ़ें : करनाल में कांग्रेस का कान खोलो प्रदर्शन, तालाबंदी का अल्टीमेटम
ये भी पढ़ें : हरियाणा-पंजाब सहित कई राज्यों में क्यों हुई बिजली गुल, गहराएगा संकट, ये हैं कारण
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular