HomeदेशCar Price Will Hike January 2022 जनवरी से ये सभी कंपनियां बढ़ाएंगी...

Car Price Will Hike January 2022 जनवरी से ये सभी कंपनियां बढ़ाएंगी अपनी कारों की कीमतें

Car Price Will Hike January 2022

आज समाज डिजिटल , नई दिल्ली:

साल का आखिरी माह और गाड़ियों को मौजूदा कीमत पर खरीदने का भी आखिरी मौका। Tata Motors, Honda और रेनो जैसी वाहन कंपनियां नए साल यानी जनवरी से अपने कारों के दाम बढ़ाने की सोच रही हैं। देश की सबसे बड़ी कार निमार्ता कंपनी मारुति सुजुकी ने पहले ही ऐलान कर दिया है कि जनवरी 2022 से उसकी गाड़ियों के दाम बढ़ेंगे।

अलग-अलग मॉडलों के दामों में बढ़ोतरी भिन्न होगी। वहीं मर्सिडीज-बेंज ने कहा है कि उसके चुनिंदा मॉडलों के दाम दो प्रतिशत तक बढ़ जाएंगे। दूसरी ओर, आडी ने एक जनवरी, 2022 से अपनी समूची मॉडल श्रृंखला की कीमतों में 3 प्रतिशत तक की वृद्धि की घोषणा की है।

Also Read : Grewal In India News Punjab Conclave पंजाब के किसानों को भी मुआवजा मिले

कच्चे माल में लगातार हो रही वृद्धि (Car Price Will Hike January 2022)

बता दें कि जिंसों के दाम, कच्चे माल और अन्य लागतों में लगातार वृद्धि जारी है। लागत में इस वृद्धि के प्रभाव को आंशिक रूप से कम करने के लिए निकट भविष्य में कीमतों में उचित वृद्धि से बचा नहीं जा सकता।

टाटा मोटर्स घरेलू बाजार में पंच, नेक्सॉन और हैरियर जैसे वाहनों की बिक्री करती है। इस बीच होंडा कार्स इंडिया ने कहा है कि वह निकट भविष्य में कीमतों में वृद्धि पर विचार कर रही है। बता दें जिंसों की कीमतों में वृद्धि के कारण उत्पादन लागत पर गंभीर प्रभाव पड़ा है।

Also Read : Vijay Inder Singla In India News Punjab Conclave शिक्षा पर बेहतर तरीके से काम कर रही कांग्रेस

परिवहन की लागत भी बढ़ी (Car Price Will Hike January 2022)

सिटी और अमेज जैसे ब्रांड बेचने वाली कंपनी ने इस साल अगस्त में भी अपने वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी की थी। वहीं रेनो जनवरी से अपनी वाहन श्रृंखला में पर्याप्त मूल्यवृद्धि पर विचार कर रही है। फ्रांसीसी कंपनी भारतीय बाजार में क्विड, ट्राइबर और काइगर जैसे मॉडल बेचती है।

पिछले एक साल में इस्पात, एल्युमीनियम, तांबा, प्लास्टिक और कीमती धातुओं जैसे आवश्यक जिंसों की कीमतों में भारी वृद्धि कारण वाहन कंपनियों को दाम बढ़ाने जैसे कदम उठाने पड़ रहे हैं। हाल ही में परिवहन की लागत भी बढ़ी है जिससे वाहन कंपनियां प्रभावित हुई हैं।

Also Read : India News Punjab Conclave Update प्रदेश को 200 नई बसें जल्द मिलेंगी : वड़िंग

Connect With Us:-  Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular