MP Chhattisgarh Voting: छत्तीसगढ़ में दूसरे व अंतिम चरण और मध्यप्रदेश की सभी सीटों पर वोटिंग जारी

0
143
MP Chhattisgarh Voting
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (बाएं) और दाएं वोटर्स।

Aaj Samaj (आज समाज), MP Chhattisgarh Voting, भोपाल: मध्य प्रदेश विधानसभा की सभी 230 सीटों और छत्तीसगढ़ में दूसरे व अंतिम चरण के तहत 70 सीटों पर मतदान जारी है। गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ की कुल 90 में से 20 सीटों पर मतदान पहले चरण में 7 नवंबर को हो गया है। मध्यप्रदेश में अब तक 11 प्रतिशत और छत्तीसगढ़ में लगभग 6 प्रतिशत वोटिंग हुई है। किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए दोनों राज्यों में सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है।

कांग्रेस प्रत्याशी के ड्राइवर की गोली मारकर हत्या

छत्तीसगढ़ के छतरपुर में कांग्रेस प्रत्याशी विक्रम सिंह नाती राजा के ड्राइवर की गोली मारकर हत्या कर दी गई। मुरैना जिले के दिमनी विधानसभा क्षेत्र के एक मतदान केंद्र पर फायरिंग हो गई है। वहां से केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भाजपा प्रत्याशी हैं। मध्य प्रदेश में वर्तमान में जहां बीजेपी सत्तासीन है, वहीं छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार है। दोनों राज्यों में, बीजेपी ने किसी को भी मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में पेश नहीं किया है। पार्टी ने चुनाव अभियान के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता पर भरोसा किया है।

दलों ने मतदाताओं को लुभाने में नहीं छोड़ी है कोई कसर

बता दें कि  मध्य प्रदेश में पिछले 20 वर्षों में से लगभग 18 वर्ष तक बीजेपी ने शासन किया है। छत्तीसगढ़ में, भगवा पार्टी, जिसने 2003 से 2018 के बीच लगातार राज्य पर शासन किया, मौजूदा मुख्यमंत्री भूपेश बहगेल के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार को बदलने की कोशिश कर रही है। चुनाव से पहले दोनों राज्यों में राजनीतिक दलों ने प्रचार के दौरान मतदाताओं को लुभाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होनी है और उसी दिन परिणाम घोषित किए जाएंगे।

छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण में 958 प्रत्याशी

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान में 958 प्रत्याशी मैदान में उतरकर अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। इन प्रत्याशियों की किस्मत एक करोड़ 63 लाख 14 हजार 479 मतदाता तय करेंगे। बता दें कि राज्य में 35 दिन में कांग्रेस और बीजेपी के नेताओं ने 76 चुनावी रैलियां कीं। इनमें से राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 25 और बीजेपी की ओर से केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने 11 जनसभाएं करके जनता से अपने पक्ष में वोट मांगे।

यह भी पढ़ें :

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE