Mega Meet Of Handloom Experts In Guwahati-Assam : हैंडलूम विशेषज्ञों की असम में मेगा मीट, पानीपत से कारोबारी पहुंचेंगे

0
153
Mega Meet Of Handloom Experts In Guwahati-Assam

Aaj Samaj (आज समाज),Mega Meet Of Handloom Experts In Guwahati-Assam,पानीपत : असम के गुवाहाटी में 30 सितंबर और एक अक्‍टूबर हैंडलूम विशेषज्ञों की मेगा मीट होने जा रही है। पानीपत से इंडियन इंस्‍टीटयूट ऑफ हैंडलूम टेक्‍नॉलोजी (आइआइएचटी) की एलुमनी एसोसिएशन के दो सौ से ज्‍यादा भाग लेंगे। इस मीट को लेकर पानीपत में बेहद उत्‍साह है। पानीपत के कारोबारियों को भी एलुमनी एसोसिएशन की ओर से निमंत्रण है, जिसमें सभी को उचित सम्‍मान दिया जाएगा। असम में टेक्‍सटाइल एवं हैंडलूम उत्‍पादों के बारे में भी चर्चा होगी। इस कार्यक्रम में असम सरकार के अलावा अन्‍य राज्‍यों के मंत्री भी उपस्थित रहेंगे।

 

  • मेरा हैंडलूम, मेरा गौरव प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी, कई राज्‍यों के मंत्री भी पहुंचेंगे

 

कारोबारियों को उत्‍पादों के बारे में और जानकारी मिलेगी

पानीपत में रहने वाले आइआइएचटी एलुमनी एसोसिएशन के प्रधान धर्मबीर सिंह ने बताया कि जवाहर नगर गुवाहाटी के आइआइएचटी कैंपस में यह एलुमनी मेगा मीट होगी। गुवाहटी एलुमनी एसोसिएशन के सहयोग से देशभर के सदस्‍य वहां पहुंचेंगे। पानीपत से भी दो सौ से ज्‍यादा सदस्‍य वहां कार्यक्रम में शामिल होंगे। इस मीट के माध्‍यम से सभी अपने-अपने अनुभव बताएंगे। एलुमनी सदस्‍यों के कारण ही देशभर में टेक्‍सटाइल का कारोबार बढ़ रहा है। कारोबारियों को इनसे दुनिया में हो रहे बदलावों के बारे में जानकारी मिलती है। पानीपत के निर्यातकों का भी इस मेगा मीट में स्‍वागत है। असम में ही अपने देश को जानो नाम से कैंपेन चल रहा है। इससे कारोबारियों को उत्‍पादों के बारे में और जानकारी मिलेगी।

 

कॉमेडियन चेतना दास एवं राज सागर यहां अतिथियों का मनोरंजन करेंगे

एसोसिएशन के मीडिया प्रभारी ओपी रनोलिया ने बताया कि माई हैंडलूम, माई प्राइड यानी मेरा हैंडलूम मेरा गौरव नाम से प्रदर्शनी लगाई जाएगी। सांस्‍कृतिक कार्यक्रम होंगे, जिसमें देश की संस्‍कृति से रूबरू कराया जाएगा। कॉमेडियन चेतना दास एवं राज सागर यहां अतिथियों का मनोरंजन करेंगे। असम सरकार में हैंडलूम मंत्री यूजी ब्रह़मा, मिजोरम के वाणिज्‍य मंत्री आर ललथंगलियाना, नागालैंड के कॉपरेशन मंत्री जैकब, त्रिपुरा के हैंडलूम मंत्री बिकास देब, सिक्किम के वाणिज्‍य मंत्री बेदु सिंह एवं गणमान्‍य अतिथि और उच्‍च अधिकारी भी कार्यक्रम की शोभा बढ़ाएंगे। ऑर्गेनाइजिंग कमेटी के प्रधान हैं एनएन राणा पटगरी, सचिव हैं प्रशांत भटटाचार्य एवं कार्यकारी सदस्‍य हैं सर्वजीत। इस दौरान बीबी पॉल, संदीप सरकार, एमसी कटियार, राकेश जैन, केके गर्ग, भंवरलाल आदि विशेष रूप से इस आयोजन का हिस्‍सा होंगे।

 

 

यह भी पढ़े  : Public Dialogue Program : गरीबों के लिये जितनी अधिक योजनायें, समाज उतना ही सुखी : सीएम मनोहर लाल 

यह भी पढ़े  : Car Free Day : कार फ्री डे के दिन साईकिल या मोटर साईकिल से निपटाएं अपने रोजमर्रा के काम काज:-मुख्यमंत्री

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE