Mary Kom On Manipur Violence: मेरा राज्य जल रहा है, कृपया मदद करे केंद्र सरकार

0
259
Mary Kom On Manipur Violence

Aaj Samaj (आज समाज),Mary Kom On Manipur Violence, नई दिल्ली: मणिपुर में भड़की हिंसा पर मेडल विजेता बॉक्सर एमसी मैरीकॉम से मदद की गुहार लगाई है। उन्होंने अपने ट्विटर पर हिंसा की तस्वीरें शेयर कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को टैग कहर कहा- मेरा राज्य जल रहा है, कृपया मदद करें। रक्षा प्रवक्ता ने कहा कि सेना और असम राइफल्स को राज्य पुलिस के साथ रात में ही स्थिति को नियंत्रित करने के लिए भेज दिया गया है और सुबह तक बल हिंसा में शामिल कई उपद्रवियोें को गिरफ्तार करने में कामयाब रहा है।

बीती रात से बिगड़ी राज्य की स्थिति : मैरीकाम

भारती महिला बॉक्सर मैरीकॉम राज्यसभा की एमपी रह चुकी है और अपने राज्य में भड़की हिंसा पर पत्रकारों के साथ बातचीत में उन्होंने केंद्र से शांति और सुरक्षा की अपील की है। उन्होंने कहा, मणिपुर की स्थिति देखकर बिल्कुल भी अच्छा नहीं लग रहा है। बीती रात से राज्य की स्थिति बिगड़ी है। मैरीकॉम ने कहा, इस मामले में मैं केंद्र सरकार से अहम कदम उठाने व राज्य में शांति सुरक्षा प्रदान करने की अपील करती हूं।

चुराचांदपुर जिले के तोरबंग में रैली के दौरान बढ़ा विवाद

चुराचांदपुर जिले के तोरबंग इलाके में आॅल ट्राइबल स्टूडेंट यूनियन मणिपुर (एटीएसयूएम) द्वारा बुलाए गए ‘आदिवासी एकजुटता रैली’ के दौरान बुधवार रात को यहां हिंसा भड़क गई थी। यह मार्च इंफाल घाटी में रहने वाले गैर-आदिवासियों की अनुसूचित जनजाति (एसटी) की मांग के विरोध में निकाला गया था। रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि हिंसाग्रस्त क्षेत्र से अबतक 4000 लोगों को रेस्क्यू कर सुरक्षित स्थानों पर भेज दिया गया है। उन्होंने कहा कि स्थिति को नियंत्रित करने के लिए फ्लैग मार्च भी निकाला गया।

रैली में हजारों आंदोलनकारियों ने लिया हिस्सा: पुलिस

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार हजारों आंदोलनकारियों ने इस रैली में हिस्सा लिया था। इस दौरान आदिवासियों और गैर-आदिवासियों के बीच झड़प हुई और यह हिंसा पूरे राज्य में फैल गई। मैरीकॉम ने कहा, हिंसा में कई लोगों ने अपने परिवार खो दिए। राज्य की स्थिति जल्द से जल्द सामान्य होना चाहिए।

यह भी पढ़ें : Coronavirus 4 May Update: कोविड-19 के 3,962 नए मामले, 22 मरीजों की मौत

यह भी पढ़ें : Manipur Violence: आदिवासी आंदोलन के बीच मणिपुर के कई जिलों में भड़की हिंसा, सेना तैनात

यह भी पढ़ें : Wrestlers Protest Update: जंतर-मंतर पर पुलिस व पहलवानों के बीच झड़प, स्वाति मालीवाल समेत कई हिरासत में लिए

Connect With Us: Twitter Facebook

 

SHARE